Bihar News: स्वतंत्रता दिवस से पहले महाबोधि मंदिर की सुरक्षा चाक चौबंद, पुलिस हाई अलर्ट
Advertisement

Bihar News: स्वतंत्रता दिवस से पहले महाबोधि मंदिर की सुरक्षा चाक चौबंद, पुलिस हाई अलर्ट

Bihar News: बिहार के बौधगया में स्थित महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को लेकर इंतजाम चाक-चौबंद किए गए हैं. पुलिस हाई अलर्ट पर है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर गया पुलिस की तरफ से यहा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसको लेकर जिले के एसएसपी ने खुद महाबोधि मंदिर की सुरक्षा का जायजा लिया.

(महाबोधि मंदिर)

गया: Bihar News: बिहार के बौधगया में स्थित महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को लेकर इंतजाम चाक-चौबंद किए गए हैं. पुलिस हाई अलर्ट पर है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर गया पुलिस की तरफ से यहा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसको लेकर जिले के एसएसपी ने खुद महाबोधि मंदिर की सुरक्षा का जायजा लिया. क्योंकि यहां पहले कई बार आतंकी हमला हो चुका है. 

स्वतंत्रता दिवस को लेकर गया पुलिस हाई अलर्ट है. इसे लेकर सोमवार को इसका जायजा लेने एसएसपी आशीष भारती खुद अचानक महाबोधि मंदिर पहुंच गए. उन्होंने वहां महाबोधि मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों से जानकारी ली तथा महाबोधि मंदिर का घूम–घूम कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: रणदीप सुरजेवाला के बयान ने बढ़ाया बिहार का भी सियासी पारा!

इस मौके पर बोधगया एसडीपीओ,विधि व्यवस्था डीएसपी सहित कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे. डॉग स्क्वायड टीम से मंदिर परिसर का सघन जांच किया गया. वहीं मंदिर सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को कई निर्देश दिए गए हैं. एसएसपी आशीष भारती ने बताया की महाबोधि मंदिर विश्व धरोहर की सुरक्षा मुख्य है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे जिले में विशेष सतर्कता अभियान चलाया जा रहा है. 

आस पास के क्षेत्रों से कई नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सभी संवदेनशील स्थानों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. महाबोधि मंदिर की सुरक्षा जिला पुलिस के लिए टॉप प्राथमिकता में है. सभी अत्याधुनिक तरीके से जांच कराई जा रही है. पूरा परिसर सहित आसपास का क्षेत्र संवेदनशील है. इसके लिए स्टेटिक पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. महाबोधि मंदिर में पूर्व में भी कई बार आतंकी संगठनों के द्वारा बम ब्लास्ट की घटना की गई है इसे लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है. 
Report: Purushottam Kumar

Trending news