Rohtas News: वन विभाग की टीम नहीं पकड़ पाई घर में बंद तेंदुआ, चकमा देकर हुआ फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2087191

Rohtas News: वन विभाग की टीम नहीं पकड़ पाई घर में बंद तेंदुआ, चकमा देकर हुआ फरार

Rohtas News: वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को बेहोश करने की कोशिश की. हालांकि सफलता नहीं मिली. बाद में मौके का फायदा उठाकर तेंदुआ देर रात भाग निकला. अब इलाके में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है.

रोहतास शहर में तेंदुआ घर में घुसा

Rohtas News: रोहतास जिले के डेहरी शहर में 30 जनवरी, मंगलवार की शाम उस समय दहशत फैल गई, जब जंगली इलाके से एक तेंदुआ वहां घुस आया. डेहरी के जगजीवन कॉलेज के पास लाला कॉलोनी में सेवानिवृत्त शिक्षिका शशिप्रभा के घर में तेंदुआ घुस गया. हालांकि, परिवार के सदस्यों ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए तेंदुए को एक कमरे में बंद करने में कामयाब हो गए. उन्‍होंने पुलिस को सूचित किया.

अभियान में असफल रही वन विभाग की टीम

दरअसल, डेहरी थाना क्षेत्र के लाला कॉलोनी के एक घर में घुसा तेंदुआ आखिरकार भागने में सफल हो गया. बताया जाता है कि वह घर के शौचालय की तरफ स्थित रोशनदान से भाग निकला. चुकी 6 घंटे तक वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को पकड़ने का अभियान चलाया. मगर वह अभियान में असफल रही. 

वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को बेहोश करने की कोशिश की

बता दें कि डिहरी और सासाराम की वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को बेहोश करने की कोशिश की. हालांकि सफलता नहीं मिली. बाद में मौके का फायदा उठाकर तेंदुआ देर रात भाग निकला. अब इलाके में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. बताया जा रहा है कि तेंदुआ को पकड़ने के चक्कर में तेंदुआ घायल भी हुआ है और घायल अवस्था में ही वह भाग निकला है. 

यह भी पढ़ें: बिहार की नई सरकार में कब होगा मंत्रिमंडल विस्तार, विधानसभा अध्यक्ष पद पर संशय बरकरार

वन विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए

तेंदुआ के भाग निकलने से वन विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए हैं. साथ ही आसपास के लोगों में काफी दहशत है. बच्चों और बुजुर्गों को सावधान रहने की अपील की गई है. इस बीच वन्यजीव विभाग के रोहतास क्षेत्र के एक अधिकारी ने कहा कि डेहरी के चारों ओर घने जंगल हैं और ऐसा लगता है कि भोजन और पानी की तलाश में बाहर निकला है.

रिपोर्ट: अमरजीत यादव

Trending news