सख्ती के बावजूद 1500 ओवरलोड गाड़ियां टोल प्लाजा के पार, सरकार को लग रहा करोड़ों का चूना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1479240

सख्ती के बावजूद 1500 ओवरलोड गाड़ियां टोल प्लाजा के पार, सरकार को लग रहा करोड़ों का चूना

Bihar News: कैमूर में जिला प्रशासन की बावजूद ओवरलोड वाहन मोहनिया टोल प्लाजा को आसानी से पार कर ले रहे हैं. बीते 24 घंटे में करीब 100 से ज्यादा ओवरलोड वाहन टोल प्लाजा को पार कर चुके हैं. जिसके चलते सरकार को प्रतिदिन करोड़ों का चूना लग रहा है.

सख्ती के बावजूद 1500 ओवरलोड गाड़ियां टोल प्लाजा के पार, सरकार को लग रहा करोड़ों का चूना

कैमूर:Bihar News: कैमूर में जिला प्रशासन की बावजूद ओवरलोड वाहन मोहनिया टोल प्लाजा को आसानी से पार कर ले रहे हैं. बीते 24 घंटे में करीब 100 से ज्यादा ओवरलोड वाहन टोल प्लाजा को पार कर चुके हैं. जिसके चलते सरकार को प्रतिदिन करोड़ों का चूना लग रहा है. वहीं इसे रोकने के लिए टोल प्लाजा मोहनिया पर 24 घंटे मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी लगी है. इसके बावजूद गाड़ियां आसानी से निकल रही है. वहीं कुदरा में तैनात माइनिंग इंस्पेक्टर नितिन रौशन भी अपनी ड्यूटी के दौरान गायब मिले.  

1500 ओवरलोड गाड़ियां टोल प्लाजा के पार
ट्रक एसोसिएशन कैमूर के जिला अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह यादव ने बताया कैमूर जिले में अधिकारियों के मिली भगत से बालू लदे ओवरलोड और अवैध चालान की गाड़ियां धड़ल्ले से रात में गुजर रही है. गाड़ियों से सरकार को प्रतिदिन करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है. इसका खुलासा करते हुए ट्रक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि 30 नवंबर से 5 दिसंबर तक टोल प्लाजा से ओवरलोड गुजरने वाले वाहनों की सूची जब आरटीआई से मांगी गई तो इन 6 दिनों में लगभग 1500 ओवरलोड गाड़ियां टोल प्लाजा मोहनिया को पार कर उत्तर प्रदेश में चली गई. इसे रोकने के लिए सुबह 6:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक कुदरा में जांच अभियान चलाया जाता है. उसके बावजूद इतनी गाड़ियां पार हुई है तो टोल प्लाजा पर मौजूद मजिस्ट्रेट और पुलिस पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: मैंडूस तूफान के चलते देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश, बिहार के 12 जिलों के तापमान में आई गिरावट

प्रति ट्रक 2 से ढाई हजार रुपया उगाही 
माफियाओं से सांठगांठ कर बालू लदे ट्रकों से प्रति ट्रक 2 से ढाई हजार रुपया उगाही कर पार करा देते हैं. कई बार डीएसपी और एसडीओ मोहनिया द्वारा टोल प्लाजा पार करके जा रहे ट्रकों को छापामारी कर पकड़ा गया है. जिससे यह साबित होता है कि टोल प्लाजा पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस द्वारा गाड़ियों को पार करा दिया जा रहा है. जिले के माइनिंग इंस्पेक्टर नितिन रोशन से कुदरा चेक नाका से 5 घंटा गायब रहने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरा यही एक काम नहीं है और भी कई काम है. जो भी गाड़ियां पकड़ में आ रही है वह छापेमारी कर चेक नाका से आगे पकड़ी जा रही है.
इनपुट- मुकुल जायसवाल

Trending news