बिहार: नक्सल विरोधी अभियान में CRPF को बड़ी सफलता, भारी मात्रा में हथियार बरामद
Advertisement

बिहार: नक्सल विरोधी अभियान में CRPF को बड़ी सफलता, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर बिहार के औरंगाबाद में करिबा डोभा के जंगलों में 205 कोबरा बटालियन और पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया.

CRPF ने भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं.

बिहार: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को नक्सल विरोधी अभियान में एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और बिहार पुलिस के संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने बिहार के औरंगाबाद में भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं.

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर बिहार के औरंगाबाद में करिबा डोभा के जंगलों में 205 कोबरा बटालियन और पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया. इस ऑपेरशन के दौरान नक्सलियों के ठिकानों से भारी मात्रा में बंदूकें और गोलियां सहित अन्य सामान बरामद किया गया है.

जानकारी के मुताबिक बरामद किए गए सामान में दो 9 एमएम पिस्टल, 2 देशी पिस्टल, 3 पिस्टल मैगजीन, 2 इंसास मैगजीन और 5.56 इंसास के 120 राउंड शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी हथियार जंगलों में नक्सलियों द्वारा अपने ठिकाने पर छोड़े गए थे.

गौरतलब है कि बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में सुरक्षा बलों ने नक्सल गतिविधियों पर काफी हद तक काबू पा लिया है. यही वजह है, नक्सली अपना गढ़ छोड़कर भागने पर मजबूर हैं.

(आईएएनएस)

Trending news