Bihar: रेलवे की बहाली को लेकर नवादा में रेलवे अभ्यर्थियों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, रखी अपनी मांगे
Advertisement

Bihar: रेलवे की बहाली को लेकर नवादा में रेलवे अभ्यर्थियों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, रखी अपनी मांगे

Bihar News: बिहार के नवादा में रेलवे अभ्यर्थियों ने रेल मंत्रालय से नाखुश रेलवे अभ्यर्थियों ने शुक्रवार की सुबह शांतिपूर्ण आंदोलन किया.

Bihar: रेलवे की बहाली को लेकर नवादा में रेलवे अभ्यर्थियों ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन, रखी अपनी मांगे

नवादा: Bihar News: बिहार के नवादा में रेलवे अभ्यर्थियों ने रेल मंत्रालय से नाखुश रेलवे अभ्यर्थियों ने शुक्रवार की सुबह शांतिपूर्ण आंदोलन किया. सैकड़ों की संख्या में रहे अभ्यार्थियों ने एकत्रित होकर नवादा रेलवे स्टेशन पर जाकर अपनी मांगों के समर्थन को लेकर प्रदर्शन करना चाहे, तभी सूचना के बाद नवादा पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर अभ्यार्थियों को समझा -बुझाकर शांत किया. उसके बाद अभ्यर्थियों ने सीधा प्रजातंत्र चौक पर आकर अपनी मांगों को रखा.

रेलवे में वैकेंसी नहीं निकालने का आरोप 
रेलवे के अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि रेलवे में लगभग 06 वर्षों से कोई बहाली नहीं किया जा रही है. वर्ष 2019 से महज खानापूर्ति किया जा रहा है. लाखों अभ्यार्थी इंतजार में है कि बड़े पैमाने पर वैकेंसी निकलेगी, लेकिन इस बीच में मात्र 50596 सीटों की बहाली निकाली गयी, जो ऊंट के मुंह में जीरा के फोरन माफिक है. 

प्रजातंत्र चौक पर आंदोलनकारी अभ्यर्थियों द्वारा किया गया धरना
जिला प्रशासन के समझाने के बाद सभी आंदोलनकारी अभ्यर्थी शहर का पैदल मार्च करते हुए नवादा समाहरणालय के समीप प्रजातंत्र चौक पर धरने पर बैठ गए और अपनी मांगों को लेकर नारे लगाए और अपनी -अपनी बातों को शांतिपूर्ण तरीके से रखा. अभ्यर्थी दीपक कुमार ने कहा कि अविलंब बहाली नहीं निकाली जाती है, तो हम लोग पूरे बिहार में उग्र प्रदर्शन करेंगे. 

अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों का लिखित पत्र उपस्थित अधिकारियों को सौंपा
वहीं मौके नवादा सदर एसडीओ अखिलेश कुमार, डीएसपी अजय कुमार और नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद होकर अभ्यर्थियों को समझाकर धरना शांत कराने में लगे हैं. इस बाबत अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों का लिखित पत्र उपस्थित अधिकारियों को सौंपा .
इनपुट- यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: बिहार में हुआ खेला! राजभवन पहुंचे बीजेपी के बड़े नेता, कल हो सकता है नई सरकार का शपथ ग्रहण

Trending news