अरवल में शिक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे विद्यार्थी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1257916

अरवल में शिक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे विद्यार्थी

उत्क्रमित मध्य विद्यालय के विद्यार्थियों ने डीएम से मुलाकात कर कहा कि मिड डे मील, शिक्षा व्यवस्था की शिकायत काफी बदहाल है. विद्यालय में शौचालय नहीं होने के कारण बच्चों को शौच के लिए स्कूल से बाहर खेतों में जाना पढ़ता है.

अरवल में शिक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे विद्यार्थी

गयाः अरवल जिले के फखरपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था को लेकर विद्यार्थियों ने डीएम जे प्रियदर्शनी से मुलाकात की है. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने मिड डे मील और शिक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम के समक्ष अपनी शिकायत रखी. इधर जिलाधिकारी ने सभी बच्चों के स्कूल की समस्या को संज्ञान में लेकर समाधान करने का अश्वासन दिया.

विद्यालय में हर समस्या का होगा समाधान
उत्क्रमित मध्य विद्यालय के विद्यार्थियों ने डीएम से मुलाकात कर कहा कि मिड डे मील, शिक्षा व्यवस्था की शिकायत काफी बदहाल है. विद्यालय में शौचालय नहीं होने के कारण बच्चों को शौच के लिए स्कूल से बाहर खेतों में जाना पढ़ता है. ऐसे में स्कूल में पढ़ाई के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा बताया कि स्कूल में शिक्षक बच्चों से ठीक से बात नहीं करते है. इतना ही नहीं कई शिक्षक ऐसे है जो अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर स्कूल से चले जाते है. खई शिक्षक तो ऐसे है जो प्रार्थना के बाद एक जगह बैठकर आपस में मोबाईल चलाते रहते हैं.

कक्षा में टूटी हुई है बेंच
छात्रा रूबी कुमारी ने कहा कि कक्षाओं के अंदर बेंच तक टूटी पड़ी है. बच्चों के बैठने के लिए कोई उचित रख-रखाव नहीं है. कई कक्षा में बेंच तक नहीं है ऐसे में बच्चो को फर्श पर ही बैठना पड़ता है. पढ़ाई के दौरान बच्चों को काफी परेशानियां होती है.

मिड डे मील से नहीं मिलता पर्याप्त भोजन
छात्रा गीता कुमार ने बताया कि विद्यालय में मिड डे मील से बच्चों को पर्यापत खाना नहीं मिलता है. कई बार तो बच्चों को भूखा ही रहना पड़ता है.अगर सरकार को मिड डे मिल स्कूल में भिजवा रही है तो बच्चों को पर्याप्त भोजन मिलना चाहिए. सरकार को स्कूल की ओर ध्यान देने की जरूरत है.

ये भी पढ़िए- देव वरुणार्क मंदिर में मूर्तियों व कलाकृतियों की सुरक्षा करेगा जिला प्रशासन

Trending news