कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- किसानों के हित में करें कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1397237

कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- किसानों के हित में करें कार्य

कृषि मंत्री ने कहा कि आपही के लिए काम करते हैं किसानों के लिए काम करते हैं. मेरे पास शिकायत आती हैं कि वो अच्छा बर्ताव नहीं करता है. प्रखंड कृषि पदाधिकारी ब्लॉक में नहीं रहते हैं, तो हमारी मजबूरी होती है. 

कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- किसानों के हित में करें कार्य

गया : बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कृषि विभाग के मंत्री के पद संभालने के बाद पहली बार गया जिले के कृषि अधिकारियों के साथ गया संग्रहालय में कृषि संबंधी योजनाओं की समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने खुले मंच से कृषि विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि किसानों के हित मे कार्य करें नहीं तो विभागीय जांच कर कर्रवाई होगी.

किसानों के हित में कार्य कर रही सरकार
कृषि मंत्री ने कहा कि आपही के लिए काम करते हैं किसानों के लिए काम करते हैं. मेरे पास शिकायत आती हैं कि वो अच्छा बर्ताव नहीं करता है. प्रखंड कृषि पदाधिकारी ब्लॉक में नहीं रहते हैं, तो हमारी मजबूरी होती है. कार्रवाई करना का कई किसानों ने वीडियो भेजा दिया कि किसान सलाहकार पैसा ले रहा है. वहीं उन्होंने डीजल अनुदान को लेकर कहा कि डीजल अनुदान में जो शिकायते मिली 11 लाख लोगों ने आवेदन दिया है और 6 लाख लोगों को मिला है. हमने इसकी पड़ताल किया कि आखिर इसकी वजह क्या है 11 लाख लोगों ने आवेदन दिया और 6 लाख लोगों को ही मिला सका डीजल अनुदान और किसान बेचारा परेशान रहते हैं. कई जगहों से शिकायत मिलती हैं कि प्रखंड कृषि पदाधिकारी प्रखंड में नही रहते हैं सबका भवन बना हुआ है. ज्योति जी चली गई वो कहती है कि कृषि भवन जंगल मे तब्दील हो गया है.

जलछाजन को लेकर जमकर बरसे कृषि मंत्री
बता दें कि कृषि मंत्री ने जलछाजन को लेकर पदाधिकारियों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि लगातार हम देख रहें कि जलछाजन में कहां-कहां से लोगों को बुलाकर काम करवा रहे हैं. किसी का बिल फस जाता है तो किसी का कुछ हो जाता है. तो ये बिल्कुल गलत बात है और ये जो हैं विभाग बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पूरा जमाबड़ा देखते हैं जलछाजन में खाली लग रहा है कोई नालंदा से आता है तो कोई नवादा से आकर बैठा हुआ है. कोई औरंगाबाद से आदमी आकार काम कर रहा है औरंगाबाद के आदमी गया में आकर क्यों काम करेगा. इसको नहीं बदलियेगा विभाग में हमने एक कोषांग भी लाया है, जो छापा मारा दल वो आएंगे. आपके पास और आपके कार्यो को देखेंगे और सूचना देंगे. साथ ही कहा कि अगर बदनामी देने वाले अधिकारी रहेंगे तो हम उनको छोड़ेंगे नहीं हम भी एमएलए रहे हैं. मैं आज तक जलछाजन का कार्यालय नही देखा हूं कि कहां है और अगर इसमें सुधार नहीं हुआ तो विभागीय कार्रवाई होगी.

इनपुट : जय प्रकाश कुमार

ये भी पढ़िए- बेगूसराय सड़क हादसे में युवक की मौत, पुलिस जांच में जुटी

Trending news