Bokaro News: बोकारो स्टील प्लांट के कोक ओवन में मजदूर की मौत, परिजनों ने किया मुआवजे की मांग
Advertisement

Bokaro News: बोकारो स्टील प्लांट के कोक ओवन में मजदूर की मौत, परिजनों ने किया मुआवजे की मांग

Bokaro News: बोकारो स्टील प्लांट के कोक ओवन में एक मजदूर की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलन किया.

कोक ओवन में मजदूर की मौत

बोकारो: बोकारो स्टील प्लांट के कोक ओवन विभाग अंतर्गत कोल हैंडलिंग प्लांट विभाग में कार्यरत ठेका मजदूर करीब 40 वर्षीय अशोक कुमार महतो की मौत हो गई. घटना आज बुधवार दोपहर की बताई जा रही है. घटना के संबंध में साथ में कार्यरत मजदूरों ने बताया कि मृतक एचईएमएस कॉरपोरेशन नामक ठेका कंपनी के अंतर्गत जनरल शिफ्ट की ड्यूटी पर था. अचानक कार्य के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ी. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें प्लांट के अंदर स्थित मेडिकल में ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसको लेकर साथी ठेका कर्मियों ने भी काम बंद कर मृतक के परिवार को उचित मुआवजा की मांग को लेकर प्लांट मेडिकल में आंदोलनरत है.

मृतक अशोक कुमार महतो भवानीपुर साइट का रहने वाला है. परिजनों को घटना के बारे में सूचना मिलते ही सीजेड गेट के पास जुट गए. इधर बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन के के कम्युनिकेशन ऑफिसर मणिकांत धान ने कहा कि कोक ओवन विभाग के कोल हैडलिंग एरिया में कार्यरत मेसर्स HEMS corporation के ठेका मजदूर अशोक कुमार महतो, उम्र लगभग 40 वर्ष, सम्भवत: तबियत ख़राब होने के कारण रेस्ट रूम में थे. जहां उन्हें अचेत अवस्था में पाया गया. उन्हें तुरंत प्लांट मेडिकल सेंटर ले जाया गया. जहां जांच के उपरांत चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित किया. पोस्टमार्टम के उपरांत मौत के कारणों की पुष्टि होगी.

वहीं मुआवजे की मांग को लेकर मृतक के परिजन और साथी मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. वहीं बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन ने कहा की मौत के कारणों की जांच पोस्टमार्टम के बाद ही लग पाएगा. वहीं इस मामले में इंज्युरी के बारे में भी अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. बता दें कि अगर, इंज्युरी फॉर्म भरा जाएगा तभी मृतक के आश्रित को नौकरी मिलेगा. लेकिन मृतक मजदूर एमके कंस्ट्रक्शन का ठेका मजदूर बताया जा रहा है.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: छत्तीसगढ़ से अरेस्ट हुआ झारखंड का 5 लाख का ईनामी, AK-47 बरामद

Trending news