प्रशासन की त्वरित कार्रवाई से सरकारी अनाज कालाबाजारी से बचा, बीडीओ ने गोदाम को किया सील
Advertisement

प्रशासन की त्वरित कार्रवाई से सरकारी अनाज कालाबाजारी से बचा, बीडीओ ने गोदाम को किया सील

बीआरसी भवन में अनाज की कालाबाजारी होने की शिकायत बोरियो प्रखंड के उप प्रमुख कैलाश प्रसाद ने डीएसओ साहिबगंज को किया था. जिसके बाद बीआरसी को शील किया था. बोरियो बीपीओ शिक्षा मो.खालिद बीआरसी भवन का इंचार्ज है.

प्रशासन की त्वरित कार्रवाई से सरकारी अनाज कालाबाजारी से बचा, बीडीओ ने गोदाम को किया सील

साहिबगंज: साहिबगंज जिले स्कूली छात्रों के मध्यहन भोजन का चावल के कालाबाजारी होने की शिकायत पर प्रशासन हरकत में आई और अनाज गोदाम से बाहर नहीं निकल सका. बोरियो प्रखंड शिक्षा संसाधन केंद्र के गोदाम से मध्याह्न भोजन का कालाबाजारी करने के शिकायत में बीते गुरुवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारी के निर्देश पर बीडीओ टुडू दिलीप ने गोदाम को सील कर दिया था.

बीआरसी भवन में अनाज की कालाबाजारी होने की शिकायत बोरियो प्रखंड के उप प्रमुख कैलाश प्रसाद ने डीएसओ साहिबगंज को किया था. जिसके बाद बीआरसी को शील किया था. बोरियो बीपीओ शिक्षा मो.खालिद बीआरसी भवन का इंचार्ज है. शनिवार को डीएसओ अमर प्रसाद के निर्देश पर एमडीएम प्रभारी बीपीओ खालिद हुसैन की उपस्तिथि में बीडीओ टुडू दिलीप के द्वारा बीआरसी का गोदाम के सील को तोड़ कर जांच किया गया. जांच के क्रम में पाया कि मशीन से सिलाई की हुए 18 चावल की बोरी , क्षतिग्रस्त 12 चावल की बोरी , हाथ से सिलाई की हुई सिलाई 33 चावल की बोरी, खाली फटे 46 बोरियां एवं जमीन पर पड़े कई क्विंटन चावल मिली.

वही जांच के क्रम में एक बोरी को मशीन से तोलने पर 66 केजी 8 सौ ग्राम पाया गया. जबकि अमूमन एक बोरी 50 केजी की होती है. ज्ञात हो कि बीते दिनों उप प्रमुख कैलाश प्रसाद ने प्रखंड संसाधन केंद्र के गोदाम से मध्यान भोजन का चावल कालाबाजारी करने का शिकायत जिला आपूर्ति पदाधिकारी से की थी. उप प्रमुख कैलाश प्रसाद ने बताया कि बीडीओ के द्वारा जांच के क्रम में एक बोरी में 66 केजी चावल पाई गई और कई बोरा को बदल दिया गया. 

इधर इस मामले में डीएसओ अमर प्रसाद ने बताया कि ऐसी शिकायत मिली थी जिसपर हमने संज्ञान लेते हुए बीडीओ बोरियो को जांच कर रिपोर्ट मांगी है जैसे ही रिपोर्ट आती हैं उसपर विधिसंगत कार्यवाही की जायेगी. अब देखना है कि जांच अधिकारी की रिपोर्ट क्या आती हैं और उसपर क्या कार्रवाई होती हैं. जिससे की कालाबाजारी करने वालो में डर पैदा हो.

इनपुट- पकंज वर्मा

ये भी पढ़िए-  Atiq Ahmad Killed: अतीक हत्याकांड पर बोले जीतन राम मांझी, कहा- 'यूपी मॉडल' से बेहतर है 'बिहार मॉडल'

 

Trending news