बाबा नगरी देवघर में जलाए जाएंगे एक लाख दीपक, पीएम मोदी के स्वागत को उत्साहित हैं लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1251343

बाबा नगरी देवघर में जलाए जाएंगे एक लाख दीपक, पीएम मोदी के स्वागत को उत्साहित हैं लोग

Deoghar: बाबा नगरी देवघर में 12 जुलाई को प्रधानमंत्री आगमन के लिए आने वाले हैं. इसी खास मौके से एक दिन पहले 11 जुलाई को लोगों के द्वारा इसे और भी खास बनाया जाएगा. इस दिन पूरे बाबाधाम में एक लाख दीयों की रौशनी जगमगाएगा. 

 

(फाइल फोटो)

Deoghar: बाबा नगरी देवघर में 12 जुलाई को प्रधानमंत्री आगमन के लिए आने वाले हैं. जिसको लेकर पूरे देवघर में लोग तैयारियों में जुटे हुए हैं. प्रशासन से लेकर देवघर के लोग पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं. इसी खास मौके से एक दिन पहले 11 जुलाई को लोगों के द्वारा इसे और भी खास बनाया जाएगा. इस दिन पूरे बाबाधाम में एक लाख दीयों की रौशनी जगमगाएगा. 

11 जुलाई को जगमगाएंगे दीये
दरअसल, 12 जुलाई को पीएम मोदी देवघर दौरे पर जाने वाले हैं. इस दौरे पर पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट समेत झारखंड के लोगों को कई सौगात देने वाले है. साथ ही पीएम मोदी बाबा बैद्यनाथ के दर्शन भी करेंगे. देवघर में उनके आगमन को लेकर लोग अपने- अपने ढंग से तैयारियां कर रहे हैं. उनके आगमन से ठीक एक दिन पहले 11 जुलाई की शाम को वक्त टावर चौक से लेकर वीर कुंवर चौक और साथ ही कई गलियों में एक लाख से अधिक दीपक जलाए जाएंगे. इसके अलावा स्थानीय लोगों के द्वारा भी अपने घरों के बाहर पीएम मोदी के स्वागत में एक-एक दिया अपने घरों के सामने जलाएंगे. 11 जुलाई को बाबा नगरी दीयों से जगमगाएगा. 

कुम्हारों को मिल रहे आर्डर
देवघर में एक लाख दीपक जलाने को लेकर स्थानीय कुम्हारों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. कुम्हारों को इन दिनों दीयों के लगातार आर्डर मिल रहे हैं. इस संबंध में कुम्हारों का कहना है कि 2 साल के बाद इनके घरों में खुशियां वापस लौटी हैं, ऐसे में पूरा परिवार दीयों के आर्डर बनाने में जुटा है.

पीएम के स्वागत को उत्साहित हैं लोग
12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन देश के पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा. इसके अलावा प्रशासन ने सुरक्षा से लेकर साफ सफाई तक सभी प्रकार की चीजों की पूरी तैयारियां कर ली हैं. वहीं स्थानीय लोग भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए बेहद उत्साहित हैं. साथ ही लोगों के द्वारा अपने घरों की दीवारों पर पीएम मोदी की पेटिंग भी की गई है.

ये भी पढ़िये: Bihar News: जिलाधिकारी ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाया खिचड़ी, सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण

Trending news