गुमला में वृद्ध महिला को जंगली भालू ने हमला कर किया जख्मी, अस्पताल में चल रहा इलाज
Advertisement

गुमला में वृद्ध महिला को जंगली भालू ने हमला कर किया जख्मी, अस्पताल में चल रहा इलाज

Bihar News : भालू के हमले के दौरान ही चिख पुकार करने पर उसकी आवाज सुन कर गांव की ही दूसरी महिला वहां पहुंची और डंडे से भालू को मारकर वहां भगा दिया. 

गुमला में वृद्ध महिला को जंगली भालू ने हमला कर किया जख्मी, अस्पताल में चल रहा इलाज

गुमला : गुमला जिला के भरनो प्रखंड अंतर्गत खरतंगा गांव निवासी वृद्ध महिला बुधनी उरांइन(65)को सोमवार की दोपहर को खरतंगा जंगल में जंगली भालु ने हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. गांव के लोगों ने महिला को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार वृद्ध महिला बुधनी उरांइन सोमवार की सुबह अपने बकरियों को चराने के लिए जंगल गयी हुई थी. इस क्रम जंगल से एक जंगली भालू निकला और उसपर हमला कर दिया. जिससे बुधनी बुरी तरह से जख्मी हो गई, वहीं भालू के हमले के दौरान ही चिख पुकार करने पर उसकी आवाज सुन कर गांव की ही दूसरी महिला वहां पहुंची और डंडे से भालू को मारकर वहां भगा दिया. इस घटना की सूचना पंचायत के मुखिया सुकेश उरांव को मिलने पर वहां पहुचकर उन्होंने अपने निजी वाहन में घायल वृद्ध महिला को उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरनो पहुचाया. अस्पताल में डॉक्टरों की देख रेख में उसका इलाज चल रहा है.

परिजनों ने बताया कि बुधनी को बाह और जांघ में जंगली भालू ने पंजा मारकर जख्मी कर दिया है. डेढ़ वर्ष पूर्व भी बुधनी को जंगली भालू ने हमका कर घायल किया था, अब दूसरी बार भालू ने बुधनी को पंजा मारकर जख्मी किया है. परिजनों ने वन विभाग से मुआवजे की मांग की है.

वहीं इधर वन विभाग बसिया के प्रभारी वनपाल लीबनुस कुल्लू ने बताया कि खरतंगा गांव में जंगली भालू ने एक वृद्ध महिला को घायल कर दिया है इसकी सूचना वन विभाग को मिली है. वन विभाग के द्वारा घायल वृद्ध महिका की इलाज हेतू मुआवजे की राशि दी जाएगी.

ये भी पढ़िए- क्या है AI DeepFake, जिससे बना रश्मिका मंदाना का वीडियो हो रहा वायरल?

 

Trending news