नाबालिग बच्चियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पैसे का लालच दे करते थे अपहरण
Advertisement

नाबालिग बच्चियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पैसे का लालच दे करते थे अपहरण

Jharkhand News: गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नाबालिग बच्चियों के अपहरण करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसके साथ ही पुलिस ने पचंबा से अपहृत जमुआ के किशोरी को भी बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हुए है.

नाबालिग बच्चियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पैसे का लालच दे करते थे अपहरण

गिरिडीह: Jharkhand News: गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नाबालिग बच्चियों के अपहरण करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इसके साथ ही पुलिस ने पचंबा से अपहृत जमुआ के किशोरी को भी बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हुए है. गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि यह गिरोह कई माह से दूसरे राज्यों में अपनी गतिविधियों तेज किए हुए हैं. गिरोह के सदस्य नाबालिग बच्चियों को अपहरण कर दूसरे राज्यों में शिफ्ट कर देता है. कई बच्चियों को तो शादी के बहाने बेच दिया जाता है. 

नाबालिग को राजस्थान में बेचा 
बताया जा रहा है कि गिरोह के सदस्यों ने झारखंड से दो-दो बच्चियों का अपहरण किया था. जबकि शशांक बेड की एक आदिवासी बच्ची को भी शहर के मीर होटल में शादी करके बेचने की तैयारी चल रही थी. तभी इसकी भनक पुलिस को लग गई. जिसके बाद पुलिस ने होटल में छापा मारकर नाबालिग को बरामद कर लिया. पुलिस ने जब पूछताछ किया तो बीते ढाई माह पूर्व पचंबा के बोड़ो से गायब हुई नाबालिग के बारे में भी जानकारी मिली. गिरोह के सदस्यों ने बताया की नाबालिग को राजस्थान में बेच दिया गया था. लेकिन पैसे नहीं मिलने के कारण वापस लाकर बिहार के गया में छिपा दिया गया था और फिर दूसरे ग्राहक की तलाश की जा रही थी.

गया का रहने वाला मास्टरमाइंड 
बता दें कि बीते पांच जुलाई को पचंबा से नाबालिग किशोरी का अपहरण कर लिया गया था. गिरोह के सदस्य पैसे का लालच देकर लड़कियों को बेचने का काम करते हैं. पुलिस ने बताया कि बच्ची की खरीद-बिक्री के गिरोह का मास्टरमाइंड गया का रहने वाला शंकर चौधरी है. जो पैसे की लालच देता है. परिजनों के परिवार के कुछ सदस्यों को भी गुमराह करने का काम करता था. पुलिस ने गिरफ्तार किये गये गिरोह के सभी बारह सदस्यों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. 

गिरोह के 12 सदस्य गिरफ्तार
एएसपी हारिश बिन जमा ने बताया कि पंचबा से किशोरी के अपहरण के बाद एसपी के निर्देश पर एक विशेष टीम गठित की गयी थी. टीम के सदस्य कई दिनों से मीरा देवी और उसकी पुत्री प्रीति कुमारी पर नजर रखे हुए थे. जानकारी मिली की मीरा, प्रीति व उनके अन्य सहयोगी मीर होटल में एक आदिवासी बच्ची की शादी कराने की फिराक में है तो पुलिस ने छापेमारी की और गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में मीना देवी, ललीता कुमारी, भोला कुमार उर्फ भोला दास, गोविंद साव, शंकर चौधरी, संदीप शर्मा, मुकेश गुज्जर, राजू शर्मा, हेमंत शर्मा, दलीचंद शर्मा, दिनेश शर्मा व एक नाबालिग लड़की शामिल है. गिरफ्तार लोगों में कई लोग बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड और राजस्थान के हैं. एएसपी श्री जमा ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने कई चौकाने वाली जानकारियां दी है. शीघ्र ही पुलिस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दूसरे राज्यों में भी जायेगी. 

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़ें- बिहार का एक ऐसा मंदिर जहां मां के सामने दी जाती है रक्तविहीन बलि

Trending news