नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियारों के साथ प्लानिंग करते 6 धरे गए
Advertisement

नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियारों के साथ प्लानिंग करते 6 धरे गए

नक्सलियों के खिलाफ झारखंड पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब नक्सली संगठन टीएसपीसी के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें धर दबोचा. पुलिस ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार कर उनके मंसूबों को ध्वस्त कर दिया है.

लातेहार में पुलिस टीम को मिली सफलता, 6 नक्सली पकड़े गए

नक्सलियों के खिलाफ झारखंड पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब नक्सली संगठन टीएसपीसी के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें धर दबोचा. पुलिस ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार कर उनके मंसूबों को ध्वस्त कर दिया है. नक्सलियों के पास से बड़े पैमानें पर हथियार आदि भी बरामद किए गए हैं. एसपी अंजनी अंजन ने यह जानकारी दी. 

लातेहार एसपी अंजनी अंजन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर इन उग्रवादियों की गिरफ्तारी जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के डोंकी हेसातु बरवाही तीन मुहान के पास से पुलिस टीम ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सलियों में मुकेश यादव, प्रभात यादव, अवधेश यादव, मुकेश यादव, भीम पासवान और नंदू शर्मा शामिल हैं. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक 315 बोर का लोडेड देशी बोल्ट रायफल, एक लोहे का लोडेड देशी कट्टा, छह जिंदा कारतूस, अलग-अलग कंपनी के चार मोबाइल फोन, एक काला-ब्लू रंग का पैशन प्रो मोटरसाइकिल जेएच 03एन 9932 बरामद किया है. 

एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि 28 मई की रात को तकरीबन साढ़े नौ बजे गुप्त सूचना मिली कि टीएसपीसी के पांच-छह उग्रवादी उक्त स्थान पर किसी उग्रवादी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए हैं और वारदात को लेकर प्लानिंग कर रहे हैं. इस सूचना के मिलने के बाद एक छापेमारी दस्ता दल का गठन किया गया. टीम के सदस्यों ने सटीक सूचना के आधार पर रात के तकरीबन 10.40 बजे तीन मुहान के पास घेराबंदी की. इस घेराबंदी में वहां मौजूद सभी छह नक्सली पकड़े गए. 

रिपोर्ट- संजीव कुमार गिरि, लातेहार

Trending news