झारखण्ड प्रदूषण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, अगले आदेश तक रेलवे रैक लोडिंग पर रोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1585380

झारखण्ड प्रदूषण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, अगले आदेश तक रेलवे रैक लोडिंग पर रोक

Jharkhand News: झारखण्ड प्रदूषण बोर्ड ने साहिबगंज में रेलवे पर बड़ी कार्रवाई की है. बोर्ड ने साहिबगंज के सभी पत्थर चिप्स रैक लोडिंग प्वाइंट को तत्काल प्रभाव से कल से बंद रखने का आदेश दिया है.इस बारे में जिला प्रशासन को आदेश दे दिया गया है.

झारखण्ड प्रदूषण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, अगले आदेश तक रेलवे रैक लोडिंग पर रोक

साहिबगंज: Jharkhand News: झारखण्ड प्रदूषण बोर्ड ने साहिबगंज में रेलवे पर बड़ी कार्रवाई की है. बोर्ड ने साहिबगंज के सभी पत्थर चिप्स रैक लोडिंग प्वाइंट को तत्काल प्रभाव से कल से बंद रखने का आदेश दिया है.इस बारे में जिला प्रशासन को आदेश दे दिया गया है. जिसके आलोक में जिला प्रशासन ने रेलवे के स्थानीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी रैक लोडिंग प्वाइंट को बंद रखने का आदेश दे दिया.

प्रदूषण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई

जिसके बाद रेलवे को सभी रैक लोडिंग प्वाइंट को तब के लिए बंद कर दिया गया जब तक झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से सीटीओ निर्गत नहीं हो जाता है. इस बात की जानकारी साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव ने आज दी. डीसी रामनिवास यादव ने बताया कि पिछले दिनों अपर मुख्य सचिव फॉरेस्ट की अध्यक्षता में एक राज्य स्तरीय टीम ने साहिबगंज का दौरा किया था. जो जिले में हो रही माइनिंग , क्रशिंग और रैक लोडिंग प्वाइंट का निरीक्षण किया. इस कड़ी में टीम ने साहिबगंज माल गोदाम और मिर्ज़ा चौकी में संचालित रेलवे के रैक लोडिंग प्वाइंट का जायजा लिया.

अगले आदेश तक रेलवे रैक लोडिंग पर रोक

टीम ने जांच के दौरान दोनों स्थानों पर रेलवे के पास सीटीओ नहीं पाया गया और नहीं अप्लाई किया हुआ था. जिसके बाद एसीएस फॉरेस्ट ने रेलवे को एनजीटी के सभी नियमों का पालन करते हुए अवगत कराने का निर्देश दिया था. इस बीच गुरुवार 23 फरवरी को साहिबगंज डीसी को लेटर भेज कार्रवाई करने का निर्देश दिया. जिसके बाद आज जिला प्रशासन ने इसकी सूचना रेलवे को देते हुए रैक लोडिंग बंद करने का निर्देश दिया. इस कार्यवाही का असर रेलवे , पत्थर व्यवसायी और स्थानीय मजदूरों पर भी पड़ने जा रहा है.

इनपुट- पंकज वर्मा

ये भी पढ़ें- राजगीर में 26 फरवरी को लगेगा डॉक्टरों का जमावड़ा, IMA का 19 वां मिलन समारोह कार्यक्रम

Trending news