Jharkhand Police: झारखंड पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक को जब्त किया, गुप्त सूचना पर कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1823348

Jharkhand Police: झारखंड पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक को जब्त किया, गुप्त सूचना पर कार्रवाई

Jharkhand Police: पाकुड पुलिस ने 15 अगस्त से पहले बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक को जब्त किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई पाकुड जिले के महेशपुर के रद्दीपुर ओपी थाना क्षेत्र के श्रीरामगाड़िया गांव में एक घर से किया है.

Jharkhand Police: झारखंड पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक को जब्त किया, गुप्त सूचना पर कार्रवाई

पाकुड: Jharkhand Police: पाकुड पुलिस ने 15 अगस्त से पहले बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक को जब्त किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई पाकुड जिले के महेशपुर के रद्दीपुर ओपी थाना क्षेत्र के श्रीरामगाड़िया गांव में एक घर से किया है. इस छापेमारी पुलिस ने 25 बोरा अमोनियम नाइट्रेट, 1150 पीस डेटोनेटर और 775 पीस जिलेटिन को बरामद किया है. लिस ने गुप्त सूचना पर सुभान मरांडी के घर से विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है.

पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ नवनीत हेम्ब्रम के नेतृत्व में एक टीम गठन कर यह बड़ी कार्रवाई की गई. पुलिस की टीम के द्वारा श्रीरामगाड़िया गांव के सुभान मरांडी के घर से 25 बोरा अमोनियम नाइट्रेट, 23 बंडल डेटोनेटर यानी कुल 1150 पीस डेटोनेटर और 775 पीस जिलेटिन को बरामद किया है. रद्दीपुर ओपी थाना में प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रद्दीपुर क्षेत्र के एक गांव में अवैध विस्फोटक का जखीरा रखा हुआ है. यह विस्फोटक पत्थर खनन क्षेत्र के विभिन्न खदानों में पत्थर उत्खनन में उपयोग किया जाता है.

सूचना पर एसपी के निर्देश पर एक टीम गठित की गई. टीम में एसडीपीओ के अलावे महेशपुर थाना प्रभारी आनंद पंडित, रद्दीपुर ओपी प्रभारी चंदन कुमार गुप्ता, एसआई मुकुल भगत पुलिस बल के साथ छापेमारी करने पहुंची. इस दौरान टीम के द्वारा सुभान मरांडी के घर में रखे विस्फोटक का जखीरा बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि इसमें अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. घर के लोग सभी फरार है. पुलिस सभी विस्फोटक को जब्त कर थाना में रखा है. उन्होंने बताया कि जब्त विस्फोटक के मामले को लेकर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- सोहन प्रमाणिक

ये भी पढ़ें- Bihar Police: जमुई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2500 लीटर विदेशी शराब के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार

Trending news