आदिवासी दिवस पर जामताड़ा विधायक के नाम नारे लगे पर बदल दिए गए सरनेम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1817318

आदिवासी दिवस पर जामताड़ा विधायक के नाम नारे लगे पर बदल दिए गए सरनेम

Jharkhand News: आदिवासियों की संस्कृति और विरासत को बचाने की जरूरत है. विधायक ने कहा कि यह आदिवासियों का प्यार है कि लोग मुझे इरफान अंसारी से इरफान टुडू सोरेन और मुर्मू बुला रहे हैं. भाजपा आदिवासियों को लेकर राजनीति करती है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आदिवासियों के लिए मुझे कुछ भी करना पड़ेगा तो मैं करने के लिए तैयार हूं.

आदिवासी दिवस पर जामताड़ा विधायक के नाम नारे लगे पर बदल दिए गए सरनेम

जामताड़ा: विश्व आदिवासी दिवस पर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी आदिवासी परंपरागत परिधानों में नजर आए और लोगों ने इरफान मुर्मू, इरफान टूडू, इरफान सोरेन के नारे लगाए. आदिवासी दिवस के अवसर पर इरफान अंसारी का सरनेम अंसारी से बदलकर टूडू, मुर्मू और सोरेन हो गया. यह नजारा जामताड़ा में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम के दौरान देखने को मिला.

कार्यक्रम में काफी संख्या में आदिवासी महिला और पुरुषों ने भाग लिया जामताड़ा के बेवा पीपला गांव में आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में आदिवासियों का अपमान हो रहा है. दबंग किस्म के लोग आदिवासियों के सर पर पेशाब कर दे रहे हैं. शर्मसार करने वाली बात है, उन्होंने कहा कि आदिवासियों की संस्कृति और विरासत को बचाने की जरूरत है. विधायक ने कहा कि यह आदिवासियों का प्यार है कि लोग मुझे इरफान अंसारी से इरफान टुडू सोरेन और मुर्मू बुला रहे हैं. भाजपा आदिवासियों को लेकर राजनीति करती है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आदिवासियों के लिए मुझे कुछ भी करना पड़ेगा तो मैं करने के लिए तैयार हूं.

सिमडेगा के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आदिवासी दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह का आयोजन किया गया. सबसे पहले अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में आदिवासी समुदाय के लोग जमा हुए. यहां से आदिवासी समुदाय के लोगों ने रैली निकाली. रैली में शामिल आदिवासी समुदाय के लोग अपने हाथों में तख्ती लिए होते जिस पर कई तरह के स्लोगन लिखे हुए थे.

अल्बर्ट एक्का स्टेडियम से रैली शुरू होकर शहरी क्षेत्र के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए पुनः अल्बर्ट एक्का स्टेडियम पहुंची. यहां पर संस्कृति कार्यक्रमों के अलावे सभा का भी आयोजन किया गया.

इनपुट- रविकांत 

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 2023: इस राशि वालों को अचानक धन लाभ तो इनको अचानक होगी धनहानि

 

Trending news