Durga Puja 2022: धनबाद में पूजा पंडालों का निर्माण कार्य अंतिम चरण में, एसपी ने लिया जायजा
Advertisement

Durga Puja 2022: धनबाद में पूजा पंडालों का निर्माण कार्य अंतिम चरण में, एसपी ने लिया जायजा

Durga Puja 2022: पूरे देश में अभी दुर्गा पूजा की धूम है. झारखंड के धनबाद जिले में भी दुर्गा पूजा को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. शहर में मां दुर्गा की पूजा के लिए पंडालों का निर्माण किया जा रहा. पंडालों का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है.

Durga Puja 2022: धनबाद में पूजा पंडालों का निर्माण कार्य अंतिम चरण में, एसपी ने लिया जायजा

धनबाद: Durga Puja 2022: पूरे देश में अभी दुर्गा पूजा की धूम है. झारखंड के धनबाद जिले में भी दुर्गा पूजा को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. शहर में मां दुर्गा की पूजा के लिए पंडालों का निर्माण किया जा रहा. पंडालों का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है. ऐसे में धनबाद जिले के कतरास में दुर्गा पूजा के अवसर पर बन रहे पंडालों का धनबाद ग्रामीण एसपी रेशमा रमेशन ने निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू, बाघमारा वीडियो सुनील कुमार प्रजापति अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहे. 

पंडाल के अंदर निकासी के लिए दो रास्ता होना अनिवार्य
रेशमा रमेशन ने इस दौरान पंडालो की सुरक्षा का जायजा लिया. उन्होंने अपना टीम के साथ कतरास जीएनएम हाई स्कूल मैदान में बन रहे पूजा पंडाल का निरीक्षण किया. मौके पर ग्रामीण एसपी ने पूजा समिति के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पूजा पंडाल के अंदर निकासी के लिए दो रास्ता होना अनिवार्य है. इसके साथ ही पूजा पंडाल के अंदर अग्निशमन की पूरी तैयारी मौजूद रहने चाहिए. साथ ही प्रशासनिक निर्देशानुसार सीसीटीवी कैमरा लगाना है एवं वाच टावर भी बनाना है.

ये भी पढ़ें- झारखंड कैबिनेट की बैठक में 30 प्रस्ताव पर लगी मुहर, जानें क्या है बड़े फैसले

महिला सिपाही तैनात करने की व्यवस्था
वहीं मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए बाघमारा एसडीपीओ निशा मुर्मू ने और सुनील कुमार प्रजापति ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए सिक्योरिटी का जायजा लिया गया है. इस दौरान कमेटी को निर्देश दिया गया है कि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. महिला निकासी गेट के पास महिला सिपाही तैनात करने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही कतरास तथा बाघमारा के अन्य पंडालों का भी प्रशासनिक विभाग के द्वारा निरीक्षण किया गया.  बाघमारा वीडियो सुनील कुमार प्रजापति ने मुराइडीह पूजा पंडाल वरोरा पूजा पंडाल का भी निरीक्षण किया.

इनपुट- नितेश मिश्रा

Trending news