हार्डकोर नक्सली सुखलाल मुर्मू को अदालत ने किया रिहा, आठ मतदानकर्मियों की हत्या का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1497898

हार्डकोर नक्सली सुखलाल मुर्मू को अदालत ने किया रिहा, आठ मतदानकर्मियों की हत्या का आरोप

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव 2014 (24 अप्रैल 2014) के दौरान जिले के शिकारीपाड़ा के सरसाजोल के असना गांव के पास एक पुल को उड़ाने और आठ मतदानकर्मियों की हत्या के मामले में आज दुमका की एक अदालत ने अपना फैसला सुनाया है.

हार्डकोर नक्सली सुखलाल मुर्मू को अदालत ने किया रिहा, आठ मतदानकर्मियों की हत्या का आरोप

दुमका:Jharkhand News: लोकसभा चुनाव 2014 (24 अप्रैल 2014) के दौरान जिले के शिकारीपाड़ा के सरसाजोल के असना गांव के पास एक पुल को उड़ाने और आठ मतदानकर्मियों की हत्या के मामले में आज दुमका की एक अदालत ने अपना फैसला सुनाया है. लैंडमाइंस विस्फोट कर चुनाव कराके लौट रहे पोलिंग पार्टी के बस को उड़ा देने और फिर अंधाधुंध फायरिंग कर पांच पुलिसकर्मियों सहित आठ मतदानकर्मियों की हत्या के मामले में जेल में बंद हार्डकोर नक्सली सुखलाल मुर्मू उर्फ प्रवीर दा सहित 5 नक्सलियों को रिहा कर दिया गया है.

सुखलाल मुर्मू को अदालत ने किया रिहा

ये फैसला दुमका के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रथम रमेश चंद्रा की अदालत ने सुनाया है. बता दें कि हार्डकोर नक्सली प्रवीर दा फिलहाल रांची के होटवार जेल में बंद है जबकि तीन अन्य अभियुक्त बुद्धनाथ मुर्मू, ताला कुड़ी मुर्मू और बाबूराम बास्की दुमका केंद्रीय कारागार में बंद है. वहीं एक अन्य आरोपी सोम मुर्मू फिलहाल जमानत पर है. जेल में बंद अभियुक्तों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया और सुनवाई के बाद अदालत ने रिहा करने का फैसला सुनाया.

ये भी पढ़ें- शेखपुरा में हारे प्रत्याशी ने अपने वार्ड क्षेत्र में बांटी मिठाई, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

आठ मतदानकर्मियों की हत्या का आरोप

बचाव पक्ष के वकील राजा खान ने कहा कि सेशन केस ट्रायल संख्या 130/14 मामले में करीब आठ सालों तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. सुनवाई के दौरान 28 गवाह पेश किए गए. मामले में अभियोजन पक्ष इस केस को संदेह से परे साबित नहीं कर पायी. गवाहों के बयान में भी भिन्नता पायी गयी जिसकी वजह से अदालत ने उक्त फैसला सुनाया. बता दें कि देश के चर्चित झारखण्ड के पाकुड़ ज़िले की सिस्टर वालसा हत्याकांड एवं पाकुड़ ज़िले के ही एसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड और लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान दुमका में लैण्डमाइंस विस्फोट कर आठ लोगों की हत्या समेत 27 नक्सली वारदातों में शामिल खूंखार और पूर्वी बिहार पूर्वोतर झारखण्ड के स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य रहे हार्डकोर नक्सली सुखलाल मुर्मू उर्फ प्रवीर दा को वर्ष 2014 में 26-27 सितम्बर की रात्रि ज़िले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के हड़वाडंगाल में गिरफ्तार किया गया था.

इनपुट- सुबीर चटर्जी

Trending news