धनबाद खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी, दो कोयला तस्कर सहित सैकड़ों टन कोयला जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1356825

धनबाद खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी, दो कोयला तस्कर सहित सैकड़ों टन कोयला जब्त

झारखंड के धनबाद के कोयलांचल में जिला खनन टास्क फोर्स के द्वारा 15 सितंबर से 25 सितंबर तक स्पेशल ड्राई चलाई जा रही है. जिसके तहत खनन से संबंधित अवैध अभियान पर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से नकेल कसने की तैयारी कर रखी है.

धनबाद खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी, दो कोयला तस्कर सहित सैकड़ों टन कोयला जब्त

धनबादः झारखंड के धनबाद के कोयलांचल में जिला खनन टास्क फोर्स के द्वारा 15 सितंबर से 25 सितंबर तक स्पेशल ड्राई चलाई जा रही है. जिसके तहत खनन से संबंधित अवैध अभियान पर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से नकेल कसने की तैयारी कर रखी है. इसी के मद्देनजर 15 सितंबर से अब तक प्रतिदिन सैकड़ों जगहों पर छापेमारी की जा रही है. बीते शनिवार को गोविंदपुर थाना क्षेत्र में भी जिला खनन टास्क फोर्स के द्वारा छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयले को जब्त किया गया. 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया है. 

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों पूर्व ही धनबाद उपायुक्त संदीप कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स की एक अहम बैठक समाहरणालय में की गई. जिसके बाद 15 सितंबर से 25 सितंबर तक जिले में स्पेशल ड्राइव चलाने का धनबाद उपायुक्त ने निर्देश दिए. इसके तहत जितने भी खनन से संबंधित अवैध काम जिले में हो रहे हैं. उस पर नकेल कसने की पूरी तरह से तैयारी जिला प्रशासन के द्वारा की गई. 

टास्क फोर्स की 140 जगहों पर छापेमारी
इसी के तहत बीते 15 सितंबर से 25 सितंबर तक टास्क फोर्स के द्वारा कुल 140 जगहों पर छापेमारी की गई. जिसमें सैकड़ों टन अवैध कोयले के साथ-साथ पत्थर की अवैध माइनिंग पर भी जिला प्रशासन ने छापेमारी की है. बीते शनिवार को भी जिला प्रशासन के द्वारा 33 जगहों पर छापेमारी की गई है. गोविंदपुर थाना क्षेत्र में एक अवैध कोल डिपो पर छापेमारी कर भारी मात्रा में कोयला के साथ साथ दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार गुड्डू तिवारी और सत्येंद्र कुमार को जेल भेज दिया. वहीं इस पूरे मामले में माइनिंग इंस्पेक्टर ने बताया है कि 25 सितंबर तक प्रत्येक दिन लगातार इस प्रकार की कार्रवाई टास्क फोर्स के द्वारा जारी रखी जाएगी. जितने भी अवैध धंधेबाज हैं. उन सभी को उनके काले कारनामों की सजा दी जाएगी.

इनपुट-नितेश कुमार मिश्रा

यह भी पढ़े- Hazaribagh: बेटी को ट्रैक्टर से कुचलने वालों को फांसी से कम कुछ भी मंजूर नहीं, पिता ने लगाईं गुहार

Trending news