रामनवमी जुलुस में यूट्यूब से गाना बजाने पर रोक, अखाड़ा के सदस्यों को जारी किया जाएगा पहचान पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1615617

रामनवमी जुलुस में यूट्यूब से गाना बजाने पर रोक, अखाड़ा के सदस्यों को जारी किया जाएगा पहचान पत्र

Ram Navami 2023: चैत्र नवरात्र और रामनवमी पर्व को शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने के लिए प्रशासन अभी से तैयारी में जुट गया है.

रामनवमी जुलुस में यूट्यूब से गाना बजाने पर रोक, अखाड़ा के सदस्यों को जारी किया जाएगा पहचान पत्र

घाटशिला: Ram Navami 2023: चैत्र नवरात्र और रामनवमी पर्व को शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने के लिए प्रशासन अभी से तैयारी में जुट गया है. इसको लेकर झारखंड के घाटशिला में मुसाबनी थाना परिसर में समाज के प्रबुद्ध जानो और विभिन्न समुदाय के लोगों तथा रामनवमी अखाड़ा कमिटी के साथ शांति कमिटी की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य रामनवमी पर निकलने वाले जुलूस में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इस पर चर्चा करना था.

थाना परिसर में शांति समिती की बैठक

मुसाबनी थाना परिसर में आयोजित इस बैठक में रामनवमी और चैत्र नवरात्र को आपसी भाईचारे के साथ मनाने का निर्णय लिया गया. सीओ मुसाबनी राजीव कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस शान्ति समिति की बैठक में बीडीओ सीमा कुमारी,डीएसपी मुसाबनी चंद्रशेखर आज़ाद, इंस्पेक्टर मनोज कुमार मल्लिक,थाना प्रभारी राजा दिलावर के साथ काफी संख्या में स्थानीय प्रशासन और पुलिस पदाधिकारी के साथ विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि और समाजसेवी उपस्थित हुए.

यूट्यूब से गाना बजाने पर रोक

रामनवमी को लेकर प्रशासन के तरफ से सभी अखाड़ा को सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन को पालन करने का आदेश दिया गया. जिसके तहत सभी अखाड़ा के सदस्यों को थाना प्रभारी के द्वारा जारी पहचान पत्र बनवाने को कहा गया और रामनवमी जुलुस में यूट्यूब से डीजे पर गाना बजाने पर रोक लगायी गयी है. निर्धारित गाना को पेन ड्राइव में लोड कर ही बजाने की हिदायत दी गयी ताकि किसी दूसरे धर्म की भावना को ठेस नहीं पहुंचे.साथ ही तय समय सीमा और निर्धारित रूट पर रामनवमी जुलूस निकालने की सहमति जताई गई. इस अवसर पर डीएसपी मुसाबनी ने सभी धर्मों के जिम्मेदार लोगों को एक दूसरे के कोर्डिनेशन बनाकर पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर जिम्मेदारी भी तय की गई

इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Sonam Kapoor ने अपने ग्लैमरस लुक से लंदन में गिराई बिजलियां, गाउन में एक्ट्रेस लगीं बेहद स्टाइलिश

Trending news