रिश्ता हुआ शर्मसार! नाना ने नतनी को बनाया बंधुआ मजदूर, घर से भागकर बताई आपबीती
Advertisement

रिश्ता हुआ शर्मसार! नाना ने नतनी को बनाया बंधुआ मजदूर, घर से भागकर बताई आपबीती

Bihar News: बेगूसराय में बंधुआ मजदूरी का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है जिसमें की रिश्ते में नाना लगने वाले एक शख्स ने अपने ही नाबालिग नतनी को तकरीबन 4 वर्षों से बंधुआ मजदूर बनाकर काम करवाता रहा. इस दौरान छोटी-छोटी गलतियों पर भी बच्ची के साथ मारपीट किया जाता था.

रिश्ता हुआ शर्मसार! नाना ने नतनी को बनाया बंधुआ मजदूर, घर से भागकर बताई आपबीती

बेगूसराय:Bihar News: बेगूसराय में बंधुआ मजदूरी का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है जिसमें की रिश्ते में नाना लगने वाले एक शख्स ने अपने ही नाबालिग नतनी को तकरीबन 4 वर्षों से बंधुआ मजदूर बनाकर काम करवाता रहा. इस दौरान छोटी-छोटी गलतियों पर भी बच्ची के साथ मारपीट किया जाता था. इतना ही नहीं पीड़ित नाबालिग बच्ची का आरोप है कि उसके नाना और नानी के द्वारा भरपेट खाना भी नहीं दिया जाता था. जब ग्रामीणों के द्वारा इस बात की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई तो किसी तरह स्थानीय प्रशासन ने उसे जालिमों के चंगुल से छुड़ाया. फिलहाल नाबालिग लड़की को बालिका गृह बेगूसराय में रखा गया है.

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला बछवारा थाना क्षेत्र के सराय नूर नगर की है. दरअसल पीड़ित लड़की ने बताया उसके मां और पिता दरभंगा जिला के झंझारपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली के रहने वाले हैं और गरीबी की वजह से उन्होंने उसे अपने रिश्ते में लगने वाले नाना मोहम्मद शरीफ अंसारी के यहां बेगूसराय जिले के सराय नूर नगर भेजा था. नाना नानी के काम में हाथ बटाने के साथ-साथ पढ़ाई लिखाई की भी जिम्मेदारी दी थी. पीड़ित बच्ची का आरोप है कि तकरीबन 4 वर्षों से उसके नाना शरीफ अंसारी एवं नानी के द्वारा उससे जबरन काम भी करवाया जाता था और पढ़ने लिखने नहीं दिया जाता था.

घर से भाग बताई आपबीती

एक दिन मौका पाकर पीड़ित बच्ची नाना के घर से फरार हो गई और गांव में ही एक जगह बैठ कर रो रही थी. तब ग्रामीणों की नजर इस पर पड़ी और पूरे मामले की जानकारी होने के बाद ग्रामीणों ने बछवाड़ा पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बच्ची को जालिमों के चंगुल से मुक्त कराया और इस बात की जानकारी स्थानीय लेबर इंस्पेक्टर को दी गई.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

ये भी पढ़ें- खूंटी में 3767 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

Trending news