CISF जवानी की पत्नी की मौत के मामले में आया नया मोड़, सुनकर पुलिस के भी उड़े होश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1481367

CISF जवानी की पत्नी की मौत के मामले में आया नया मोड़, सुनकर पुलिस के भी उड़े होश

बेगूसराय में सीआईएसएफ जवान की पत्नी की मौत में मामले में नया मोड़ आने के बाद अब प्रशासन भी हैरान है.

(फाइल फोटो)

बेगूसराय : बेगूसराय में सीआईएसएफ जवान की पत्नी की मौत में मामले में नया मोड़ आने के बाद अब प्रशासन भी हैरान है. दरअसल मृतका ललिता देवी के भाई एवं पुत्र ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मृतका का पति CISF जवान अजय कुमार झा ने अपनी पत्नी ललिता देवी की हत्या बरौनी रिफाइनरी स्थित अपने सरकारी आवास में करने के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए ललिता देवी के शव को फंदे से लटका दिया था. साथ ही साथ मृतका के पुत्र एवं मृतका के भाई ने इस मामले में CBI सहित उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

अवैध संबंध के विरोध की वजह से पति पर हत्या का आरोप!
सीआईएसएफ के हेड कांस्टेबल की पत्नी की मौत मामले में मृतका के मायके वालों ने अवैध संबंध के विरोध की वजह से पति पर हत्या करने का आरोप लगाया है. हालांकि घटना 9 दिसंबर की है लेकिन शव का पोस्टमार्टम परिजनों के आने के बाद आज किया गया है. दरअसल नगर थाना क्षेत्र के बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप में रिफाइनरी में कार्यरत सीआईएसफ में हेड कांस्टेबल अजय कुमार झा जब अपने ड्यूटी पर थे तभी उनकी पत्नी 48 वर्षीय ललिता देवी ने क्वार्टर में ही पंखे से गले में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. 

घर में पंखे से लटका था मृतका का शव 
बताया जाता है कि ड्यूटी से कॉन्स्टेबल अजय कुमार झा जब अपने क्वार्टर पहुंचा तो अपनी पत्नी को घर में पंखे से लटका देखा. जिसके बाद उसे आनन-फानन में उतारकर इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गया. जहां से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. जब ललिता देवी को सदर अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के तीसरे दिन मृतका के मायके वाले अस्पताल पहुंचे तो उनके द्वारा सीआईएसफ हेड कांस्टेबल पर अवैध संबंध के विरोध की वजह से हत्या करने का आरोप लगाया है. 

मृतका के भाई ने लगाया हत्या का आरोप 
मृतका के भाई ने बताया कि जहां-जहां अजय झा ड्यूटी पर रहें हैं वहां-वहां इनकी छवि खराब रही है. डेढ़ साल पहले बरौनी रिफायनरी में इनकी ड्यूटी लगी थी और टाउनशिप क्वार्टर में अकेले पति पत्नी रहते थे. उनके दोनों बच्चे जॉब में हैं. भाई का आरोप है कि अजय ने ड्यूटी जाने से पहले ललिता की हत्या कर दी और फिर ड्यूटी पर चले गए और वहां से लौटने के बाद आत्महत्या की बात करने लगे. वहीं दूसरी ओर सीआईएसएफ जवान ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो जाएगा कि जो आरोप लगाया जा रहा है वह पूरी तरह से गलत है. नगर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल बरौनी रिफाइनरी में कार्यरत सीआईएसएफ जवान अजय कुमार झा की पत्नी ललिता देवी की मौत 9 दिसम्बर को हो गई थी. अजय कुमार झा के द्वारा बताया गया था कि मामूली विवाद को लेकर उनकी पत्नी ललिता देवी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. चूंकि उनका पुत्र लोकेश कुमार दूसरे राज्य में कार्यरत था. अतः उसके आने में विलंब होने की वजह से शव को सुरक्षित पोस्टमार्टम रूम में रखा गया था, लेकिन आज मृतका के पुत्र लोकेश कुमार एवं भाई कृष्णा नंद झा जब बेगूसराय पहुंचे तो उन्होंने सीधे-सीधे मृतका के पति अजय कुमार झा पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी शादी के तकरीबन 30 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन इस 30 वर्षों में अजय कुमार झा के द्वारा लगातार ललिता देवी को प्रताड़ित किया जाता रहा है. इतना ही नहीं अजय कुमार झा जहां भी कार्यरत रहते थे वहां उनकी कई लड़कियों एवं औरतों के साथ संबंध रहता था. जिसका विरोध मृतका के द्वारा किया जाता था और इसी वजह से अजय कुमार झा ने ललिता देवी की हत्या की है. फिलहाल आरोप लगने के बाद पुलिस ने भी हर बिंदु से जांच पड़ताल शुरू कर दी है. अब पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि घटना की मूल वजह क्या है. 

(रिपोर्ट- राजीव कुमार)

ये भी पढ़ें- पावरस्टार पवन सिंह का एक और हंगामा 'कमरिया पतरे पतरे', वीडियो यहां देखें

Trending news