Bihar News: बेगुसराय में शिक्षक अभ्यर्थियों के सत्यापन कार्य के दौरान अव्यवस्था, मचा बवाल, महिला अभ्यर्थी हुई बेहोश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1926374

Bihar News: बेगुसराय में शिक्षक अभ्यर्थियों के सत्यापन कार्य के दौरान अव्यवस्था, मचा बवाल, महिला अभ्यर्थी हुई बेहोश

Bihar News: बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती पास होने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए पहुंची अभ्यर्थियों के बीच अफरा-तफरी मची गई.  वहीं इस दौरान कई महिला अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर गईं. जिसके बाद आनन-फानन में बेहोश अभ्यर्थियों को हॉल से बाहर निकाला गया.

(फाइल फोटो)

बेगूसराय: Bihar News: बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती पास होने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए पहुंची अभ्यर्थियों के बीच अफरा-तफरी मची गई.  वहीं इस दौरान कई महिला अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर गईं. जिसके बाद आनन-फानन में बेहोश अभ्यर्थियों को हॉल से बाहर निकाला गया. जबकि मौके पर पहुंची पुलिस माहौल को शांत कराने और भीड़ को नियंत्रित करने में जुट गई.  

इस दौरान लोहिया नगर थाना अध्यक्ष अमरदीप प्रताप सिंह ने एक अभ्यर्थी को पकड़ लिया और मारते हुए उसे बाहर ले गए. वहीं हंगामा शांत होने के बाद फिर से टोकन देने का काम फिर से शुरू हुआ. वहीं सत्यापन कार्य भी शुरू किया गया. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में शिक्षक अभ्यर्थियों के सत्यापन कार्य के दौरान महिला अभ्यर्थी हुई बेहोश

तीसरे दिन कुल 2700 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन होना है. लेकिन, आज भीड़ ज्यादा हो गया.  यूपी और बिहार से सैंकड़ों अभ्यर्थी सत्यापन के लिए पहुंचे थे. आपको बताते चलें कि बेगुसराय जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के बाहर सुबह छह बजे से ही अभ्यर्थियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी. वहीं रविवार को 1 से 5 और 9वी एवं 10 वीं और इंटर तक का अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का जांच चल रही थी.  इसी दौरान काफी ज्यादा भीड़ होने के कारण भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई और कई अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर पड़े. 

बताया गया है कि सर्वर चले जाने के कारण ओटीपी नहीं पहुंच रहा था. जिसके कारण से वह हंगामा शुरू हो गया. इसी दौरान मौके पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में कई थाने के पुलिस पहुंचकर मामले को शांत करने में जुट गए. आपको बता दें की अभ्यर्थियों की संख्या करीब 2700 है साथ ही उनके परिजनों के पहुंचने के कारण काफी ज्यादा भीड़ हो गई. भीड़ ज्यादा होने के कारण गर्मी की वजह से अभ्यर्थी बेहोश हो गए.

भीड़ को देखते हुए टोकन सिस्टम किया गया. इस दौरान टोकन लेने की होड़ शुरू हो गयी. टोकन लेने के दौरान भीड़ बेकाबू हो गयी और सभी हॉल के अंदर घुसने लगे. जिसके कारण अफरा-तफरी मच गयी. अभ्यर्थी हो-हल्ला करने लगे. करीब दो घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस बुलाया गया और भीड़ को शांत किया गया.  जिसके बाद सत्यापन का कार्य पुनः सुचारू रूप से शुरू हुआ. सर्टिफिकेट सत्यापन के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना था कि देखने के लिए 22 काउंटर बनाए गए हैं,लेकिन यहां पर मात्र 16 से 17 तक काउंटर ही काम कर रहे हैं. 

Trending news