Chhath Puja 2023: दरभंगा एयरपोर्ट का हवाई किराया हुआ महंगा, मंत्री संजय झा बोले- 'हवाई चप्पल वाले कैसे करेंगे सफर'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1930804

Chhath Puja 2023: दरभंगा एयरपोर्ट का हवाई किराया हुआ महंगा, मंत्री संजय झा बोले- 'हवाई चप्पल वाले कैसे करेंगे सफर'

Darbhanga Airport: दीपावली और लोक आस्था का महापर्व छठ का त्यौहार आने ही वाला है. लोगों को घर जाने के लिए ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है. जिसके वजह से लोग फ्लाइट से जाने का सोच रहे है, लेकिन दरभंगा एयरपोर्ट का हवाई किराया आसमान छू रहा है. 

Chhath Puja 2023: दरभंगा एयरपोर्ट का हवाई किराया हुआ महंगा, मंत्री संजय झा बोले- 'हवाई चप्पल वाले कैसे करेंगे सफर'

दरभंगा: Darbhanga Airport: दीपावली और लोक आस्था का महापर्व छठ का त्यौहार आने ही वाला है. लोगों को घर जाने के लिए ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है. जिसके वजह से लोग फ्लाइट से जाने का सोच रहे है, लेकिन दरभंगा एयरपोर्ट का हवाई किराया आसमान छू रहा है. दरभंगा एयरपोर्ट से छठ पूजा के बाद यात्रा किराया में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है. 

दरभंगा से मुंबई का टिकट 22 हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु का सफर भी हवाई सफर भी महंगा हो गया है. दरभंगा एयरपोर्ट के बढ़ते किराये को लेकर मंत्री संजय झा के साथ आम यात्रियों ने सवाल उठाया है. मंत्री संजय झा ने बोला कि हवाई चप्पल वाले कैसे सफर करेंगे. 

सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा -बिहार का प्रमुख फेस्टिवल दीपावली छठ का सीजन नजदीक आते ही दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हवाई किराया आसमान छूने में लगा हुआ है. दिल्ली से पटना की तुलना में दरभंगा के फेयर का किराया दोगुना से अधिक है. 

वहीं विमान का भाड़ा आसमान छूने के बावजूद दीपावली और छठ के मौके पर अपनों के साथ मनाने के लिए ऊंची कीमत चुका कर समय पर घर पहुंचने की जद्दोजहद में लगे हैं. छठ मनाने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट से वापस परदेस लौटने के लिए भी लोगों को भारी-भरकम किराया चुकाना होगा. अभी जो हवाई किराया हवाई जहाज के साइट पर दिख रहा है वो बहुत महंगा है. खास कर दरभंगा से मुंबई के लिए टिकट की कीमतों के आसमान छूने की वजह से लोगों के पसीने छूट रहे है. 

21 नवंबर से 30 नवंबर तक मुंबई के लिए 14 हजार से 22 हजार तक चुकाना पड़ेगा. वहीं दरभंगा से बेंगलुरु के लिए 21 नवंबर से 30 नवंबर तक 15 हजार से 19 हजार तक चुकाना पड़ेगा. वहीं, दरभंगा से दिल्ली के लिए 21 नवंबर से 30 नवंबर तक 8 हजार से 13 हजार तक चुकाना पड़ेगा. वहीं दरभंगा से कोलकाता के लिए 21 नवंबर से 30 नवंबर तक 14 हजार से 19 हजार तक चुकाना पड़ रहा है. 

वहीं बेंगलुरु से दरभंगा तक की यात्रा कर लौटे यात्रियों ने कहा कि उन्हें दरभंगा तक की यात्रा करने के लिए 9 हजार का भुगतान करना पड़ा है और आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और ज्यादा इजाफा होगा. 

इनपुट-मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2023 Trains: छठ पर घर जाना चाहते हैं तो नहीं हो परेशान, 300 स्पेशल ट्रेनों का हुआ एलान

Trending news