बेगूसराय में दूसरे दिन भी अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, मचा हड़कंप
Advertisement

बेगूसराय में दूसरे दिन भी अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, मचा हड़कंप

बेगूसराय में आज दूसरा दिन भी बुलडोजर के माध्यम से अतिक्रमण को हटाए जाने का सिलसिला जारी रहा. इसको लेकर दुकानदारों और अन्य लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी रही.

(फाइल फोटो)

बेगूसराय : बेगूसराय में आज दूसरा दिन भी बुलडोजर के माध्यम से अतिक्रमण को हटाए जाने का सिलसिला जारी रहा. इसको लेकर दुकानदारों और अन्य लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी रही. बता दें कि बेगूसराय में प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है.

इसी कड़ी में आज दूसरे दिन भी जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा महिला कॉलेज से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया और इसके लिए जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों को तोड़ डाला. इस दौरान मौके पर भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. 

जेसीबी के माध्यम से अवैध तरीके से जिन जगहों पर दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है या जहां अवैध तरीके से पूरी दुकान खड़ी की गई है उसे तोड़कर हटाया जा रहा है. वहीं फुटकर दुकानदार अपना दुकान टूटते देख कर रोने को मजबूर हैं. हालांकि इस कार्रवाई के बीच प्रशासन को लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ रहा है. 

दरअसल लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण मुक्ति के नाम पर जिला प्रशासन के द्वारा तानाशाही रवैया दिखाया जा रहा है. लोगों के जीविका का सहारा दुकानदारी ही है. जबकि जिला प्रशासन के द्वारा पहले उन लोगों की व्यवस्था नहीं की गई और जबरन दुकानों को तोड़ दिया गया. वहीं प्रशासन के द्वारा बताया जा रहा है कि पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस के माध्यम से दुकान हटाने के लिए निर्देशित किया गया था लेकिन दुकानदारों के द्वारा दुकान नहीं हटाया गया जिसके कारण जेसीबी के माध्यम से दुकान को तोड़कर हटाया जा रहा है. 

वहीं इस दौरान सदर सीओ दीपक कुमार ने बताया कि फुटकर दुकानदारों के द्वारा जबरन सड़क पर अवैध अतिक्रमण किया गया था. जिससे आने-जाने लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और जाम की समस्या हमेशा शहर में बनी रहती थी. इसी को देखते हुए आज दूसरे दिन भी जिला प्रशासन एवं नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया. उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा. 
(Report- Jitendra Chaudhary)

ये भी पढ़ें- सदर अस्पताल भभुआ में दो शिफ्ट में चलेगी ओपीडी, निर्देश के बाद असमंजस में डॉक्टर

Trending news