बेगूसराय में हाड़ कंपाती ठंड से लोग बेहाल, अलाव जलाकर कर रहे खुद का बचाव
Advertisement

बेगूसराय में हाड़ कंपाती ठंड से लोग बेहाल, अलाव जलाकर कर रहे खुद का बचाव

बिहार में तेज पछुवा हवाओं और पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवा की वजह से ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है.

(फाइल फोटो)

बेगूसराय : बिहार में तेज पछुवा हवाओं और पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवा की वजह से ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. इस तेज होती ठंड के साथ चल रही शीतलहर और गिरते तापमान की वजह से राज्य के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

बेगूसराय में भी लगातार मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है, लगातार न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है. इसके साथ चल रही ठंडी हवा की वजह से मौसम ने ऐसा असर दिखाया है कि कोहरे और शीतलहर की वजह से लोगों के लिए घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वृद्ध, बीमार और मवेशियों के लिए यह ठंड जानलेवा होने लगा है. न्यूनतम तापमान यहां 9 डिग्री सेंटीग्रेड से नीचे चला गया है. 

बेगूसराय में कपकपाती ठंड अब लोगों को परेशान करने लगी हैं. लोग कपकपाती ठंड से बचने के लिए जैसे तैसे अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि बेगूसराय में लगातार ठंड बढ़ने लगा है. खासकर रात में तापमान तेजी से गिरता है. जिसकी वजह से ज्यादा ठंड लगती है और सड़कों पर घना कोहरा चारों तरफ पसरा रहता है. 

घने कोहरे के कारण लोगों को आने जाने में भी काफी परेशानी होती है. क्योंकि इस वजह से लोगों को रास्ता साफ दिखाई भी नहीं पड़ता है. स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि बेगूसराय में लगातार तापमान गिरता जा रहा है साथ ही शीतलहर की वजह से कनकनी भी बढ़ गई है. इससे बचने के लिए लोग जैसे तैसे जलावन चुनकर लाते हैं और इसे जलाकर किसी तरह ठंड से अपने आप का बचाव करते हैं. 

वहीं लोगों का कहना है कि नगर निगम एवं जिला प्रशासन के द्वारा चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि ठंड से लोगों को ज्यादा परेशानी ना हो. फिर भी अभी तक चौक चौराहे पर नगर निगम एवं जिला प्रशासन के द्वारा कोई अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. 

(Report- Jitendra Chaudhary)

ये भी पढ़ें- फ्री-फायर गेम के लिए बेटे ने मां के खाते से उड़ाए रुपये, पुलिस ने किया मामले का खुलासा

Trending news