दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास 200 नीलगायों-जंगली सुअरों को मारी जाएगी गोली, बुलाए जाएंगे शॉर्प शूटर्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1444852

दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास 200 नीलगायों-जंगली सुअरों को मारी जाएगी गोली, बुलाए जाएंगे शॉर्प शूटर्स

दरभंगा एयरपोर्ट परिसर और उसके आस-पास के क्षेत्र में जंगली जानवरों को गोली मारने को लेकर सहमति बनी है. यहां तकरीबन दो सौ नीलगाय और जंगली सुअर रहते हैं. शूट आउट का आदेश वन विभाग को मिला गया है

दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास 200 नीलगायों-जंगली सुअरों को मारी जाएगी गोली, बुलाए जाएंगे शॉर्प शूटर्स

दरभंगाः दरभंगा एयरपोर्ट पर सुरक्षा को देखते हुए बड़ा कदम उठाया जाना तय हुआ है. एरयपोर्ट परिसर में अचानक आ जाने वाले जंगली जानवरों को गोली मारी जाएगी. इस बाबत वर्ल्ड लाइफ को जानकारी दे दी गई है. उनकी अनुमति मिलने के बाद ही इस फैसले पर मुहर लगाई गई है. वन विभाग के जिला अधिकारी ने करीब 200 नीलगाय और जंगली सुअरों के शूट आउट किए जाने की पुष्टि कर दी है.

शॉर्प शूटर्स की ली जाएगी मदद
दरभंगा एयरपोर्ट परिसर और उसके आस-पास के क्षेत्र में जंगली जानवरों को गोली मारने को लेकर सहमति बनी है. यहां तकरीबन दो सौ नीलगाय और जंगली सुअर रहते हैं. शूट आउट का आदेश वन विभाग को मिला गया है. डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि शॉर्प शूटरों की मदद से इन जानवरों को मारा जाएगा. दरअसल, अचानक से जंगली जानवरों के रनवे और उसके आस-पास आ धमकने के कारण एयरपोर्ट पर हादसा होने का डर बना रहता है.

बेहोश करना संभव नहीं
डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर सुधीर कुमार गुप्ता ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है और इस पर मुहर लगाई है. सुधीर कुमार का कहना है कि दरभंगा एयरपोर्ट के अंदर के हालात ठीक नहीं हैं. इस कारण से जानवरों को ट्रेंकुलाइज यानी बेहोश करके उन्हें पकड़ पाना संभव नहीं है. जंगली जानवर रनवे के आस-पास और कई बार रनवे पर नजर आते हैं. ऐसे में बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है.

सुधीर कुमार ने आगे बताया कि जानवरों के शूट आउट को लेकर पहले वर्ल्ड लाइफ को सूचित किया गया. उसके बाद हाई लेवल मीटिंग की गई. तब जाकर यह फैसला लिया गया है. ऐसा नहीं है कि इन्हें पकड़ने का प्रयास नहीं किया गया. चार महीने पहले भी कोशिश की गई थी. उस समय केवल चार नीलगायों को ही पकड़ा जा सका था. इस तरह जानवरों को पकड़ना जारी रखना संभव नहीं. लिहाजा, अब फैसला किया गया है कि ऐसे जंगली जानवरों को गोली मार दी जाएगी.

 

Trending news