पहले किया अपहरण, फिर पकड़ौआ विवाह, लड़की ले जाने से किया मना तो की मारपीट
Advertisement

पहले किया अपहरण, फिर पकड़ौआ विवाह, लड़की ले जाने से किया मना तो की मारपीट

अररिया में मेला देखने गए युवक का अपहरण कर करवाई जबरदस्ती शादी. मैरिज पेपर पर दस्तखत करने से मना करने पर गला रेत कर किया जख्मी, सदर अस्पताल में चल रहा युवक का इलाज.

पहले किया अपहरण, फिर पकड़ौआ विवाह, लड़की ले जाने से किया मना तो की मारपीट

अररियाः बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक फिल्म थी जबरिया जोड़ी. जो बिहार की पकड़ौआ विवाह पर आधारित थी. लड़के की बिना मर्जी के उसे किडनेप कर जबरदस्ती उसकी शादी एक अंजान लड़की से करा दी जाती है. बिहार में ऐसी शादी को पकड़ौआ विवाह कहा जाता है.

लड़के का अपहरण कर कराई शादी
बिहार के अररिया में भी एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां एक लड़के का अपहरण कर उसकी जबरदस्ती शादी करा दी जाती है और फिर जब लड़के ने लड़की को अपने साथ ले जाने से इनकार किया तो उसके साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. यह मामला कोवाचाड़ से सामने आया है.

मेला देखने के दौरान युवक का हुआ अपहरण
घटना जिले के कुआडी ओपी क्षेत्र के कौआचाड़ गांव की है. दरअसल, 13 अक्टूबर को करीब आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने कुर्साकांटा थाना क्षेत्र डुमरिया पंचायत के डुब्बा टोला के रहने वाले राहुल नाम के युवक का अपहरण कर लिया गया और जबरदस्ती उसकी शादी करा दी गई. जब लड़के ने लड़की को अपने साथ ले जाने से मना किया तो लोगों ने उसके साथ मारपीट की और धारदार हथियार से गला रेत दिया गया. बेहोशी की हालत में युवक को शहर के एक निजी असप्ताल में भर्ती कराकर आरोपी लोग फरार हो गए.

कमरे में बंद कर की युवक की पिटाई
घटना की जानकारी मिलते ही पीड़ित युवक के परिजन अस्पताल पहुंचे. उधर होश आने पर राहुल ने बताया कि 13 अक्टूबर को सिमराहा थाना क्षेत्र के कोवाचाड़ में वह अपने परिजन के घर गया था और वहीं से मेला देखने चला गया. जब वह मेला देखकर लौट रहा था. इसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर एक कमरे में बंद कर दिया. उसके बाद युवक के साथ जमकर मारपीट की.

बेहोशी की हालत में कराई युवक की शादी
मारपीट के चलते राहुल बेहोश हो गया और अज्ञात लोगों ने बेहोशी की हालत में ही उसकी शादी करा दी. उसके बाद उसे कोर्ट मैरिज के लिए ऑफिस लाया गया. जहां राहुल ने मैरिज पेपर पर दस्तखत करने से इनकार कर दिया. उसके बाद उसे वापस गांव ले जाया गया और दोबारा उसके साथ बेहरमी से पिटाई की गई और धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया गया. जिसके वजह से राहुल बेहोश हो गया. बेहोशी की हालत में आरोपियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया और मौके से फरार हो गए. 

इनपुट-रवि कुमार

यह भी पढ़ें- Daily Horoscope 22 October 2022: कल धनतेरस पर इन राशियों पर होगी धन की बरसात, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

Trending news