पत्नी का था अवैध संबंध, CISF जवान ने प्रेमी को उतरवाया मौत के घाट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1728812

पत्नी का था अवैध संबंध, CISF जवान ने प्रेमी को उतरवाया मौत के घाट

बिहार के मुंगेर जिले से बड़ी खबर आ रही हैं. जहां पत्नी का पड़ोसी युवक के साथ अवैध संबध को लेकर सीआईएसएफ जवान ने अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या की साजिश रच दी.  छठ पूजा से युवक की रेकी की जा रही थी. जिसके लिए मृतक के दोस्त 40 हजार रुपए दिया गया.

(फाइल फोटो)

मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले से बड़ी खबर आ रही हैं. जहां पत्नी का पड़ोसी युवक के साथ अवैध संबध को लेकर सीआईएसएफ जवान ने अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या की साजिश रच दी.  छठ पूजा से युवक की रेकी की जा रही थी. जिसके लिए मृतक के दोस्त 40 हजार रुपए दिया गया. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार और कारतूस बरामद किए हैं. इसके साथ ही सीआईएसएफ जवान के साले और मृतक के दोस्त को गिरफ्तार किया है.  

मुंगेर जिला के टेटिया बंबर थाना क्षेत्र के कुशवाहा टोला बहियार में शुक्रवार की रात्रि में एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक की पहचान भरत प्रसाद सिंह के 26 वर्षीय पुत्र अमर ज्योति उर्फ़ मनीष कुमार के रूप में हुई. इस हत्या को लेकर मृतक के पिता ने दो लोगो प्रीतम उर्फ़ ब्रेटली और रौशन को नामजद अभियुक्त बनाया. जिसके बाद खड़गपुर डीएसपी राकेश कुमार ने इसकी जांच शुरू कर दी. इस हत्याकांड में मृतक के पिता ने जिन दो लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया वह इस हत्या में शामिल नहीं था. जिसके बाद पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये मृतक के घर के पास एक पड़ोसी युवक जितेंद्र कुमार उर्फ़ पल्टू को गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान युवक ने हत्या का राज पुलिस के सामने खोल दिया. जिसके बाद पुलिस ने CISF जवान और उसके साले जुलुस कुमार उर्फ़ जिलेश को भागलपुर जिला के ललमटिया से गिरफ्तार किया.  

ये भी पढ़ें- बिहार में दनादन हुए IAS अफसरों के तबादले, कई विभागों में हुई फेरबदल, देखें लिस्ट

दरअसल मृतक मनीष कुमार का कई सालों से सीआईएसएफ जवान की जवान की पत्नी के साथ अवैध संबंध था. जिसको लेकर सीआईएसएफ जवान ने मनीष को धमकाया भी था लेकिन मनीष नहीं माना और वो जवान की पत्नी से मोबाइल पर बात करता रहा. पिछले साल छठ पूजा के मौके पर जवान सुधाकर घर आया था और भाई भूपेश और साला जुलुस कुमार उर्फ़ जुलेश के साथ मनीष की हत्या की साजिश रच दी. इसको लेकर मनीष के साथ रहनेवाले उसके दोस्त जिंतेंद्र उर्फ़ पल्टू को मनीष की रेकी करने के लिए 40 हजार रुपए दिए गए और हत्या के बाद हर महीने 5 हजार रुपये देने की बात जवान ने कही थी. 

एसपी ने बताया की पुलिस ने  घटना में इस्तेमाल हथियार एक पिस्टल 5 जिन्दा कारतूस और मृतक का मोबाइल और सिम भी घटनास्थल से महज 100 मीटर दूर खेत की मिट्टी में दबा हुआ बरामद किया. 

एसपी ने बताया की मृतक मनीष को घर से बुलाकर जितेंद्र कुमार उर्फ़ पलटू, CISF जवान का भाई और साला शुक्रवार की रात कुशवाहा बहियार ले गए और तीन गोली मार दी जिसमें उसकी मौत हो गई. पुलिस ने घटनास्थल पर से जिन्दा कारतूस भी बरामद किया है. इसके साथ ही बताया गया कि मृतक मनीष का संबध कई महिलाओं के साथ था. वहीं जवान की पत्नी और गांव की एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग भी चल रहा था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो लोग सीआईएसएफ जवान और उसका भाई फरार है. 

(Report- Prashant Kumar)

Trending news