Ranchi News: महिलाओं के मोबाइल पर चोरों की नजर, पढ़िए अपने काम की खबर
Advertisement

Ranchi News: महिलाओं के मोबाइल पर चोरों की नजर, पढ़िए अपने काम की खबर

Ranchi News: रांची में महिलाओं और लड़कियों से मोबाइल फोन चोरी करने का गैंग सक्रिय हुआ है. लिहाजा आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आए दिन हो रही मोबाइल चोरी की घटनाएं लोगों को चिंतित कर रही है.

 

 

रांची में मोबाइल फोन चोरी (File Photo)

Ranchi News: सावधान! आपके आसपास है कोई शातिर अपराधी...पलक झपकते आपके मोबाइल को लेकर हो जाएगा फरार. इन अपराधियों के निशाने पर सिर्फ आधी आबादी. इनके कारनामे से दुकानदार भी है परेशान. दुकानों के बाहर लगे सूचना पट्टी, लिखा- मोबाइल चोरों से सावधान. जी हां झारखंड की राजधानी रांची में महिलाएं और छात्राएं के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है. वह अगर घर के बाहर बाजारों या स्कूल कॉलेज में जा रही हैं और उनके पास उनका मोबाइल है तो उन्हें सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि उनके आसपास कोई ऐसा अपराधी मौजूद है जो मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए ताक लगाए बैठा है.

इन सब के बीच अचानक से रांची में एक ऐसा गिरोह एक्टिव हुआ है, जिनकी नजर सिर्फ आधी आबादी पर है और जो सिर्फ उनके मोबाइल पर घात लगाए बैठा है. जरा सी लापरवाही हुई और गैंग के सदस्य मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम दे देते हैं. इस घटना से स्थानीय दुकानदार भी काफी परेशान हैं और उन्होंने अपनी दुकान के बाहर एक नोटिस भी टांग दिया है कि मोबाइल चोरों से सावधान. 

राजधानी रांची शहर की छात्राएं और युवतियां भी ऐसी घटनाओं से काफी ज्यादा चिंतित हैं कि जब कोई उनसे फोन छीन लेता है तो फिर अपने घर पर भी फोन करने के लिए दूसरे उसकी मदद नहीं करते. युवतियां उन अपराधियों पर कानून का शिकंजा कसने की मांग कर रही है, ताकि बेखौफ होकर वह भी घरों से बाहर घूम सकें.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने नए साल से पहले बिहार को दिया बड़ा तोहफा, 3,064 करोड़ गंगा नदी पर बनेगा

दरअसल, कई ऐसे मामले हैं जो विभिन्न थानों में दर्ज भी कराए गए हैं. मामले की जानकारी देते हुए सिटी एसपी ने बताया कि सभी थाना प्रभारी को अलर्ट रखा गया है. खासकर महिलाओं और छात्राओं के इकट्ठा होने वाली जगह पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, जहां ऐसी घटनाएं हुई है उन संबंधित थाना में स्पेशल टीम का भी गठन किया गया है ताकि मामले का खुलासा हो सके.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news