Bihar Police: नवादा में बालू माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला, थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी जख्मी
Advertisement

Bihar Police: नवादा में बालू माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला, थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी जख्मी

Nawada News: राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की वर्ष 2022 की रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में कर्तव्य के दौरान 1341 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, इसमें सिर्फ बिहार में 68 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

BIhar Police: बिहार में पुलिस पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा वारदातें इस बात की गवाही दे रही हैं कि अपराधियों के दिल से पुलिस का डर पूरी तरह से खत्म होता दिख रहा है. ताजा मामला नवादा जिले से सामने आया है. यहां गोविंदपुर थाना क्षेत्र के करणपुर बालू घाट पर असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस घटना में थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल समेत 5 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं. पुलिस की टीम वहां अवैध खनन को रोकने पहुंची थी. तभी लोगों के द्वारा रोड़ेबाजी कर दी गई. 

मौके पर पहुंचे रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि खनन विभाग के अधिकारी मुकेश कुमार बालू घाट पर पहुंचे थे. ग्रामीणों का कहना था कि बगैर टेंडर घाट से बालू खनन किया जा रहा है. जिसके आलोक में खनन विभाग के अधिकारी मुकेश ग्रामीणों को बता रहे थे कि बालू घाट का टेंडर हो गया है. लेकिन कुछ ग्रामीण खनन में लगे पोकलेन को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसकी सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी. 

ये भी पढ़ें- फुलवारी शरीफ दुष्कर्म मामले में एक तरफ पहुंची भारत सरकार की टीम, एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की ओर से लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा था. तभी उग्र लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसमें थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल समेत अन्य घायल हो गए. इसे लेकर खनन विभाग और पुलिस की तरफ से दो अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. इसके बाद उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- रिश्ता हुआ शर्मसार! पिता ने किया 6 साल की बेटी के साथ रेप, हत्या कर शव फेंका

बता दें कि पिछले साल पुलिस पर हमले की काफी घटनाएं सामने आई थीं. जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने पुलिस पर हमला करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निबटने के निर्देश दिए थे. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की वर्ष 2022 की रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में कर्तव्य के दौरान 1341 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, इसमें सिर्फ बिहार में 68 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. घायल पुलिसकर्मियों के मामले में बिहार देश के टाप-6 राज्यों में शामिल है. 

Trending news