Bihar News: 'पूरे 15,000 रुपये हैं, अब काम हो जाएगा', दाखिल खारिज कराने के लिए राजस्व कर्मचारी के बेटे का घूस लेते वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1828791

Bihar News: 'पूरे 15,000 रुपये हैं, अब काम हो जाएगा', दाखिल खारिज कराने के लिए राजस्व कर्मचारी के बेटे का घूस लेते वीडियो वायरल

Bihar News:  चैनपुर अंचलाधिकारी पुरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार दोपहर एक वीडियो हमारे संज्ञान में आया, जिसमें राजस्व कर्मचारी वकील राय जो पहले मदूरना पंचायत के थे, के बेटे का पैसा लेते वीडियो वायरल हुआ है. पिछले डेढ़ माह से राजस्व कर्मचारी का तबादला भभुआ अंचल में कर दिया गया है.

राजस्व कर्मचारी के बेटे का घूस लेते वीडियो वायरल

Bihar News: कैमूर जिले में जमीन के दाखिल खारिज में घूसखोरी चरम सीमा पर है. कैमूर में कर्मचारी और अंचलाधिकारी के स्तर पर जान—बूझकर दाखिल खारिज की फाइल पहले अटका दी जाती है और फिर सौदा तय होता है. जमीन और उसके मालिक की हैसियत के हिसाब से घूस की रकम तय की जाती है और उसके बाद ही दाखिल खारिज की फाइल ओके की जाती है. कुछ दिनों पहले ही रामपुर के राजस्व कर्मचारी बैजनाथ प्रसाद का दाखिल खारिज के एवज में ₹2000 घूस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था तो डीएम ने उस पर कड़ी कार्रवाई की थी और उसे जेल भी जाना पड़ा था. अब चैनपुर अंचल के मदूरना पंचायत के राजस्व कर्मचारी के बेटे का दाखिल खारिज कराने के लिए 15,000 रुपए घूस लेने का वीडियो वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि राजस्व कर्मचारी का बेटा उसी के कार्यालय में पैसा ले रहा है. दाखिल खारिज कराने के लिए पहले उसे ₹5000 दिया गया तो उसने और पैसों की डिमांड की. फिर उसे ₹10,000 दिया गया. वीडियो में वह पैसा गिनते दिख रहा है. पैसा गिनने के बाद वह आश्वासन देता है कि अब काम हो जाएगा. वीडियो कब का है, इस बात का पता नहीं चल पाया है. अभी उस राजस्व कर्मचारी का तबादला भभुआ अंचल में कर दिया गया है. लोगों का कहना है कि राजस्व कर्मचारी का बेटा ही सारे सरकारी कागजातों की देखरेख और दाखिल खारिज संबंधित काम करता है. 

ये भी पढ़ें: भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक का दिखा बिंदास अंदाज, दुल्हन बन शेयर की तस्वीरें

चैनपुर अंचलाधिकारी पुरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार दोपहर एक वीडियो हमारे संज्ञान में आया, जिसमें राजस्व कर्मचारी वकील राय जो पहले मदूरना पंचायत के थे, के बेटे का पैसा लेते वीडियो वायरल हुआ है. पिछले डेढ़ माह से राजस्व कर्मचारी का तबादला भभुआ अंचल में कर दिया गया है. वीडियो देखने के बाद भभुआ अंचलाधिकारी को पत्र लिखकर विधि सम्मत कार्रवाई के लिए हमने लिखा है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि वीडियो कब का है. जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगा, उसके हिसाब से विधिसम्मत कार्रवाई होगी. अभी तक हमें किसी भी प्रकार की लिखित या मौखिक शिकायत नहीं मिली है.

Trending news