Patana Crime News: 30 मर्डर, 2 डकैती और 421 गाड़ियों की चोरी, जुलाई में ताबड़तोड़ वारदात से थर्राई राजधानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1807175

Patana Crime News: 30 मर्डर, 2 डकैती और 421 गाड़ियों की चोरी, जुलाई में ताबड़तोड़ वारदात से थर्राई राजधानी

Patana Crime News: बिहार में सत्ताधारी पार्टी जहां प्रदेश में 'सुशासन' का दावा करती है. वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश में फिर से 'जंगल राज ' या 'गुंडा राज' आने की बात कर रही है. इधर, पटना पुलिस की तरफ से जुलाई के अपराध के जारी आंकड़े भी इसकी तस्दीक कर रहे हैं.

पटना में बढ़ा अपराध का ग्राफ

Patna Crime News: बिहार की राजधानी (Patna Crime News) में 30 लोगों की हत्या, 16 लूट, 2 डकैती, 421 गाड़ियों की चोरी की वारदात से जुलाई में पटना दहला गया. ये हम नहीं कर रहे हैं बल्कि पटना पुलिस (Patna Police) की तरफ से जारी आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं. पुलिस के आंकड़े ये बताने के लिए काफी है कि पटना में अपराध का ग्राफ कितनी तेजी से बढ़ रहा है. अपराधी कितने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं.  आंकड़ों के मुताबिक पटना में अपराधी औसतन हर दिन एक व्यक्ति की जान ले रहे हैं.

जुलाई महीने में पटना में 30 लोगों की हत्या हुई

दरअसल, बिहार में सत्ताधारी पार्टी जहां प्रदेश में 'सुशासन' का दावा करती है. वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश में फिर से 'जंगल राज ' या 'गुंडा राज' आने की बात कर रही है. इधर, पटना पुलिस की तरफ से जुलाई के अपराध के जारी आंकड़े भी इसकी तस्दीक कर रहे हैं. पटना पुलिस के जारी आंकड़े बताते है कि जुलाई महीने में पटना में 30 लोगों की हत्या हुई है.

ये भी पढ़ें: खेसारी ने तनुश्री के साथ किया पलंग तोड़ रोमांस, Video देखकर घर से बाहर नहीं जाएंगे!

क्या है पुलिस का दावा, जानिए

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा हालांकि यह दावा भी करते है कि अधिकांश मामलों के उद्भेदन के करीब पुलिस पहुंच चुकी है. मिश्रा ने कहा कि जुलाई महीने में पटना जिले में 30 हत्या के अलावे लूट की 16, डकैती के दो, वाहन चोरी की 421 और चेन झपटमारी की 14 घटनाएं कई थानों में दर्ज की गई हैं. हत्या के मामले की एक घटना हालांकि जांच के बाद आत्महत्या की निकली.

ये भी पढ़ें:अक्षरा सिंह ने हिला कर रख दिया, देखिए भोजपुरी का सबसे मस्त गाना

हत्या के करीब 75 फीसदी मामले

राजीव मिश्रा ने आगे बताया कि हत्या के मामलों में अबतक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि लूट के मामले में 32 और डकैती के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि कई मामलों में अभी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हत्या के करीब 75 फीसदी मामलों में आरोपियों की पहचान कर ली गई है और पुख्ता सबूत भी इकट्ठा कर लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:आ गया खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी का गाना! वीडियो देख हो जाएंगे आप दीवाना

3351 लोगों को गिरफ्तार किया गया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने आगे बताया कि इन सभी मामलों में कुल 3351 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हत्या के प्रयास के मामले में 380 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां की गई हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि वाहन चोरी के 421 मामलों में 69 वाहनों को जब्त किया गया है.

इनपुट-आईएएनएस

Trending news