दुमका में फिर हुई हैवानियत, शादी से मना किया तो एकतरफा प्रेमी ने युवती को जलाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1383959

दुमका में फिर हुई हैवानियत, शादी से मना किया तो एकतरफा प्रेमी ने युवती को जलाया

Dumka: जरमुंडी थाना क्षेत्र में भालकी गांव में एकतरफा प्यार में एक सनकी युवक ने युवती पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगी दी. युवती की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसके बाद युवती को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उसकी हालत देखते हुए रांची रिम्स में रेफर कर दिया गया है. 

फाइल फोटो

Dumka: झारखंड के दुमका में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अंकिता सिंह हत्याकांड के बाद से यहां पर लगातार इस प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं. अंकिता सिंह हत्याकांड की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी कि जरमुंडी थाना क्षेत्र में भालकी गांव में एकतरफा प्यार में एक सनकी युवक ने युवती पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगी दी. युवती की हालत गंभीर बनी हुई है. 

पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग
दरअसल बीते दिनों दुमका में अंकिता सिंह के ऊपर एक युवक ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी. जिसके बाद अंकिता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. कुछ इसी प्रकार का मामला जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव से आया है. यहां पर एकतरफा प्यार में मारुति कुमारी नामक युवती पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. जिसके बाद युवती को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उसकी हालत देखते हुए रांची रिम्स में रेफर कर दिया गया है. 

युवती की हालत गंभीर
जानकारी के अनुसार मारुति मूल रुप से जामा थाना क्षेत्र के भैरोपुर गांव की रहने वाली है. वहीं घटना को अंजाम देने वाला आरोपी राजेश राउत हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि मारुति अपनी नानी के घर जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव कुछ दिन रहने के लिए गई थी. जिसके बाद गुरुवार रात को नानी के साथ सोते समय करीब 1 बजे आरोपी राजेश राउत ने पहुंत कर मारुति के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगी दी. जिसके बाद युवती को गंभीर हालात में दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

बाबूलाल मरांडी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल
वहीं, इस घटना को लेकर बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा, दुमका में पेट्रोल से एक युवती को जलाकर मारने के मामले की आग अभी बुझी नहीं कि जरमुंडी थाने के भालकी गाँव में किसी राजेश राउत नाम के युवक ने उन्नीस वर्षीया युवती को पेट्रोल डाल जला कर मारने का प्रयास किया है. झारखंड में कानून व्यवस्था की इससे बदतर स्थिति और क्या हो सकती है?

जे.एम.एम महासचिव विनोद पांडेय का बयान 

महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि दुमका की बेटी हो या राज्य की कहीं की भी बेटी,अगर इस तरह की घटना घटी है तो, राज्य सरकार गंभीर है,संवेदनशील है, दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना को राजनीतिक मुद्दा बनाना गंभीर है. उन्होंने आगे कहा कि जरूरत पड़ी तो युवती को एयर लिफ्ट करवा कर, जो भी बेहतर इलाज की सुविधा होगी मुहैया कराई जाएगी. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि, बेटियों को लेकर बीजेपी जिस तरीके से राजनीति कर रही है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. घटना घटी है उसकी निंदा करते हैं.  उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना राज्य में न घटे,शासन और प्रशासन,अपना काम करे.  इस तरह की घटना पर अंकुश कैसे लगाया जाए. इस दिशा में शासन और प्रशासन को अपना काम करना चाहिए. लेकिन इस पर बीजेपी राजनीति करने का प्रयास करती है, जो कि निंदनीय है. इससे महिला समाज के अंदर बीजेपी के द्वारा गलत संदेश दिया जा रहा. इस तरह की घटना बीजेपी शासित राज्यों में होती है तो इस पर बीजेपी चुप रहती है.

आरोपी गिरफ्तार
पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले को लेकर आरोपी युवक से पूछताछ जारी है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच में जुटी है. इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से पीड़ित को 1 लाख रुपये का चेक परिजनों को युवती के इलाज के लिए दिया गया है. 

(रिपोर्टर-सुबीर चटर्जी)

ये भी पढ़िये: Adipurush Controversy: 'आदिपुरुष' में नहीं होंगे कोई बदलाव, विरोध के बावजूद ओम राउत ने कही ये बड़ी बात

Trending news