Motihari Cylinder Blast: मोतिहारी में सिलेंडर फटने से 7 लोग झुलसे, 2 की हालत गंभीर
Advertisement

Motihari Cylinder Blast: मोतिहारी में सिलेंडर फटने से 7 लोग झुलसे, 2 की हालत गंभीर

Motihari Cylinder Blast: मोतिहारी के दरपा थाना क्षेत्र में स्थित भथनहिया गांव के जग्गु राम की पत्नी उर्मिला देवी खाना बनाने के लिए गैस जलाने गई थी. गैस चूल्हे को लाइटर से जैसे ही जलाया तो अचानक गैस पाइप में आग लग गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Motihari Cylinder Blast: मोतिहारी में गैस सिलेंडर ब्लास्ट करने से एक घर में भीषण आग लग गई. इस हादसे में घर में मौजूद 7 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. जिनमें से दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना शुक्रवार (03 नवंबर) शाम की है. घटना को लेकर गैस लीकेज की बात कही जा रही है. घटना दरपा थाना क्षेत्र के भतनहिया गांव की है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की देर शाम जग्गुराम के घर खाना बनाने के दौरान यह घटना हुई है. गैस लीक कर रहा था. खाने बनाने के लिए जैसे ही गैस को जलाया गया तो सिलेंडर ने आग पकड़ ली. 

देखते-देखते आग किचेन में रखे अन्य सामान में लग और सिलेंडर ब्लास्ट करने से पूरे घर में फैल गई. घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया. घर में रखी बाइक भी जल गई. घटना में पीड़ित परिवार के सदस्यों के अलावा पड़ोसी भी झुलस गए हैं. पड़ोसी आग बुझाने के दौरान झुलस गए, जिनका भी इलाज चल रहा है. सदर अस्पताल के डॉक्टर मुकेश ने बताया कि आग में झुलसे 7 लोग इलाज के लिए आए थे. जख्मियों में 50 प्रतिशत से लेकर 70 प्रतिशत तक झुलसे हुए थे. सभी का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. घायलों में जग्गू राम और उनकी पत्नी उर्मिला देवी की स्थिति गंभीर है.

ये भी पढ़ें- '14 महीनों में दो दर्जन लोग मारे गए, हजारों चक्र फायरिंग, मशीनें फूंकी गईं', सुशील मोदी ने बिहार की सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल

इस मामले में दरपा थानाध्यक्ष ने बताया कि भथनहिया गांव के जग्गु राम की पत्नी उर्मिला देवी खाना बनाने के लिए गैस जलाने गई थी. गैस चूल्हे को लाइटर से जैसे ही जलाया तो अचानक गैस पाइप में आग लग गई. पाइप में लीकेज था. एक ही परिवार के कुल पांच लोग झुलस हैं.

Trending news