मिड डे मील का खाना, बच्चों के लिए जानलेवा, 157 अस्पताल में भर्ती
Advertisement

मिड डे मील का खाना, बच्चों के लिए जानलेवा, 157 अस्पताल में भर्ती

बिहार में मिड डे मील का खाना बच्चों की जान के लिए आफत बन गया है. परिवार के लोग अपन बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए स्कूल भेजते हैं लेकिन वहां स्कूल का खाना खाकर ही बच्चे की जान पर बन आए तो फिर क्या होगा.

(फाइल फोटो)

Mid Day Meal: बिहार में मिड डे मील का खाना बच्चों की जान के लिए आफत बन गया है. परिवार के लोग अपन बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए स्कूल भेजते हैं लेकिन वहां स्कूल का खाना खाकर ही बच्चे की जान पर बन आए तो फिर क्या होगा. कभी बिहार में स्कूल के खाने में कीड़े निकलते हैं तो कभी छिपकली, फिर कभी सांप पड़ा मिलता है तो कभी खाने में जहरीली चीजों की वजह से बच्चों के अस्पताल में पहुंच जाने की खबरें लगातार आती रहती है. 

आपको बता दें कि बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से ऐसी ही घटना की खबर आज भी आ रही है जहां बगहा सब-डिवीजन में मिड डे मील का खाना खाकर 150 से ज्यादा बच्चते बीमार हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. अभी भी इस जहरीले खाने की वजह से 100 से ज्यादा छात्र अस्पताल में ही भर्ती हैं. जबकि 50 से ज्यादा छात्रों को संहत में सुधार के बाद छुट्टी दे दी गई. इन सभी बीमार छात्रों को अस्पताल पहुंचाने के क्रम में खूब अफरा-तफरी मची.

ये भी पढ़ें- Navpancham Rajyog 2023 : क्या है नवपंचम योग, कैसे ग्रहों की युति से बनता है यह राजयोग 

राजकीय मध्य विद्यालय नरवाल-बरवाला पंचायत की यह घटना है जिसने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. सभी बीमार बच्चों को यहां बगहा के सरकारी अस्पताल में इलाक के लिए लाया गया जहां सबकी हालत स्थिर है.  बता दें कि मिड-डे-मील का विषाक्त खाना खाते ही बच्चों में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत शुरू हो गई. यहां के बारे में बताया गया कि यहां जन चेतना जागरण नाम के एनजीओ द्वारा खाने के समान की आपूर्ति की जाती है. यहां बच्चों को आज खाने में दाल चावल और सब्जी दी गई जिसे खाते ही बच्चे बीमार पड़ने लगे. 

बता दें कि इस घटना के बाद स्कूल में पहुंचकर खाना सप्लाई करने वाले एनजीओ के खिलाफ छात्रों के माता-पिता ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया, इसके साथ ही  स्कूल प्रशासन के खिलाफ भी वह जमकर बरसे. वहीं इस स्कूल में हालाता का जायजा लेने पहुंची मुखिया और उनके पुत्र के साथ असामाजिक तत्वों ने बदसलूकी की इसकी भी सूचना मिल रही है. अभिभावकों के हंगामे को देखते हुए पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. इसके बाद से ही पुलिस और प्रशासन दोनों इस मामले की जांच में जुट गए हैं. 
 

Trending news