Bihar News: ATM फ्रॉड समझकर पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ में निकला लॉरेंस बिश्नोई का शूटर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2241373

Bihar News: ATM फ्रॉड समझकर पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूछताछ में निकला लॉरेंस बिश्नोई का शूटर

Bihar News: बिहार पुलिस ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल उससे पछताछ कर रही है.

लॉरेंस बिश्नोई का शूटर गिरफ्तार

अररिया: भारत-नेपाल बॉर्डर पर जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास साइबर फ्रॉड की सूचना पर जोगबनी थाना के द्वारा एक युवक को पकड़ा गया. पकड़े गए युवक से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने अपना नाम जयप्रकाश बताया जो राजस्थान निवासी है. इस युवक ने कृष्ण कुमार के नाम से नकली आधार कार्ड बनाया था और इसी पहचान पर वह नेपाल के विराटनगर में रह रहा था. पकड़ा गया युवक कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है. जो वर्ष 2023 में राजस्थान के जयपुर शहर के एक होटल में एक करोड़ की फिरौती के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर के द्वारा की गई गोलीबारी की घटना में शामिल भी रहा है.

इसे बीकानेर में बाल सुधार गृह में रखा गया था जहां से यह खिड़की का रॉड तोड़कर भाग गया था और अपना पहचान छुपा कर विराटनगर में रह रहा था. परंतु अपने ग्रुप के लोगों के साथ इंटरनेट वीपीएन के माध्यम से संपर्क में बना हुआ था. ग्रुप के लीडर द्वारा इसे विभिन्न अप के माध्यम से पैसा भेजा जाता था. जिसे निकालने यह जोगबनी आया हुआ था. इसी क्रम में एक दुकानदार के अकाउंट फ्रीज होने की शिकायत पर जोगबनी थाना पुलिस द्वारा पुनः पैसा निकालने पर या पुलिस के द्वारा पकड़ लिया गया. राजस्थान पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है पूछताछ एवं आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

अररिया एसपी ने बताया कि राजस्थान पुलिस को इसकी सूचना दे दी गयी है. वहीं बिहार एसटीएफ की टीम भी गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ रही है. मामले की अनुसंधान जारी है. कृष्ण कुमार उर्फ जयप्रकाश को साइबर अपराध का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. नेपाल में रह कर उसने अररिया, सुपौल सहित अन्य सीमावर्ती जिले में एटीएम फ्रॉड किया है. गुरुवार को नाटकीय ढंग से जोगबनी पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास एटीएम सेंटर के पास से गिरफ्तार किया है. लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप से संबंध होने के बाद जोगबनी थाना पुलिस उसे लेकर अररिया पहुंची, जहां पुलिस के वरीय अधिकारी जयप्रकाश से कड़ाई से पूछताछ कर रहे हैं.

इनपुट- रवि कुमार

ये भी पढ़ें- Patna School Timing: पटना में फिर बदला स्कूलों का समय, मौसम में बदलाव को देखते हुए आया नया आदेश

Trending news