Jharkhand Crime: KIIT का छात्र कर रहा था फीस के पैसे से ड्रग्स का कारोबार, पुलिस ने धर दबोचा
Advertisement

Jharkhand Crime: KIIT का छात्र कर रहा था फीस के पैसे से ड्रग्स का कारोबार, पुलिस ने धर दबोचा

Jharkhand Crime: झारखंड के चक्रधरपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने ड्रग्स नशे के कारोबार के मामले में एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 27 पुड़िया ब्राउन शुगर ड्रग्स के साथ कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी कीट यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर के छात्र को धर दबोचा है. 

Jharkhand Crime: KIIT का छात्र कर रहा था फीस के पैसे से ड्रग्स का कारोबार, पुलिस ने धर दबोचा

चक्रधरपुरः झारखंड के चक्रधरपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने ड्रग्स नशे के कारोबार के मामले में एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 27 पुड़िया ब्राउन शुगर ड्रग्स के साथ कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी कीट यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर के छात्र को धर दबोचा है. पकड़ा गया छात्र का नाम अभि कुमार है जो चक्रधरपुर के रामदास भट्टा का रहने वाला है. मिली जानकारी के मुताबिक अभि कुमार रामदास भट्टा के पास ब्राउन शुगर की छोटी- छोटी पुड़िया ड्रग्स का नशा करने वालों को बेच रहा था. तभी पुलिस ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया.

दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रामदास भट्टा के पास एक युवक ड्रग्स के नशे का कारोबार खुलेआम कर रहा है. इस सूचना पर पुलिस ने दबिश दी और मौके से ड्रग्स बेचते रंगेहाथ अभि कुमार को पकड़ लिया. उसके पास से कुल 27 पुड़िया ब्राउन शुगर की बरामद की गई है. ब्राउन शुगर की पुड़िया एक खैनी के पैकेट में भरी हुई थी. ताकि किसी को भी खैनी के पैकेट के अन्दर छुपा कर रखे गए ड्रग्स की भनक तक ना लगे. बरामद ब्राउन शुगर तकरीबन दो ग्राम की है. जिसकी कीमत 5000 से ज्यादा बताई जा रही है. घरवालों ने बताया है कि अभि कुमार को फीस जमा करने के लिए 6000 हजार रुपये दिए गए थे, लेकिन उसके पास ड्रग्स कहां से आया यह उन्हें भी पता नहीं है.

पुलिस की इस छापेमारी और गिरफ्तारी के दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में मौके पर चक्रधरपुर के सीओ गिरिजानन्द किस्कू भी मौजूद थे. उनके सामने जब्त सूची सहित अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया गया और अभि कुमार को पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अभि कुमार को गिरफ्तार कर चक्रधरपुर थाना ले गयी है. यहां पुलिस अभि कुमार से पूछताछ कर ड्रग्स के कारोबार में शामिल अन्य लोगों की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि वो कौन लोग हैं जो समाज में ड्रग्स का जहर फैला रहा है. ड्रग्स कारोबार के गिरोह की टोह लेने में पुलिस लग गयी है.

जानकारी यह भी मिली है कि अभि कुमार कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी भुवनेश्वर कीट यूनिवर्सिटी का छात्र है. फिलहाल छुट्टियों में अपने घर आया हुआ है. बता दें कि चक्रधरपुर में बड़ी तेजी से युवा वर्ग गांजा, ब्राउन शुगर जैसे ड्रग्स के नशे के आदि बनते जा रहे हैं. इससे युवा पीढ़ी बर्बाद होती जा रही है. इसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस भी परेशान है. जिसको लेकर पुलिस सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई कर ड्रग्स के कारोबार पर लगाम कसने की कोशिश में लगी हुई है.
इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

यह भी पढ़ें- Ram Mandir: 30 साल से राम मंदिर के लिए मौन है सरस्वती देवी, 22 जनवरी को अयोध्या में पूरा होगा प्रण

Trending news