जहानाबाद:संदेहास्पद स्थिति में विवाहिता की मौत,परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप
Advertisement

जहानाबाद:संदेहास्पद स्थिति में विवाहिता की मौत,परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

बिहार के जहानाबाद में दहेज को लेकर घर में चल रही कलह के बीच एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत हो गई. मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज में बुलेट की मांग करने को लेकर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

जहानाबाद:संदेहास्पद स्थिति में विवाहिता की मौत,परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में  दहेज को लेकर मौत का मामला सामने आ रहा है. घर में चल रही कलह के बीच एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत हो गई. मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज में बुलेट की मांग करने को लेकर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. घटना टेहटा ओपी क्षेत्र के पराधिपर गांव की है. 
 
बोरे में बंद विवाहिता का शव बरामद
घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और बोरे में बंद विवाहिता का शव बरामद किया है. वहीं पुलिस की भनक लगते ही ससुराल पक्ष वाले फरार हो गए है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मसौढ़ी मलिकाना गांव निवासी राजेश प्रसाद अपनी बेटी नीलू कुमारी की शादी टेहटा ओपी के पराधिपर गांव निवासी कौशल कुमार के साथ वर्ष 2020 में की थी. शादी के कुछ दिनों बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक था, लेकिन कुछ महीने बाद से नीलू के ससुराल वाले फिर से दहेज में बाइक की मांग करने लगे, जिसके बाद मायके वालों ने एक बाइक भी खरीद कर दी. 
 
ससुराल वाले कर रहे थे बुलेट और पैसे की मांग 
हालांकि छह माह पहले नीलू ने एक बच्ची को जन्म दिया. जिसके बाद ससुराल वाले फिर से दहेज में बुलेट और बच्ची के नाम पर दो लाख रुपये की मांग करने लगे. इसके लिए नीलू को उसके परिवार वाले प्रताड़ित भी करते थे. मंगलवार की रात नीलू की संदेहास्पद मौत हो गयी. जिसके बाद ससुराल वालों ने शव को एक बोरे में बंद कर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से गायब करने के फिराक में थे. तभी ग्रामीणों द्वारा इस बात की जानकारी मायके वालों को चली. 
 
मामले की जांच में जुटी पुलिस 
वहीं आनन फानन में मायके वाले पुलिस को लेकर लड़की के ससुराल पहुंच गए. जहां पुलिस को आता देख घर वाले शव छोड़ फरार हो गए. मृतका के पिता ने बताया कि घटना के बाद नीलू के पति कौशल ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी की मौत हो गई है. जब यहां आए तो देखा कि शव को बोरे में बंद कर गायब करने के चक्कर मे थे. इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है. वहीं पोस्टमार्टम कराने आये पुलिस अधिकारी ऑफ कैमरा बताया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि विवाहिता की मौत कैसे हुई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में लगी हुई है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. 
 
इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- बिहार में जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत,नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, जानें सीएम कौनसा उठाएंगे अगला कदम

Trending news