Bihar: जातीय जनगणना की रिपोर्ट बिगाड़ेगी सामाजिक सौहार्द? बेगूसराय में उपद्रवियों ने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1898271

Bihar: जातीय जनगणना की रिपोर्ट बिगाड़ेगी सामाजिक सौहार्द? बेगूसराय में उपद्रवियों ने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी

Begusarai News: सुबह में अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. घटना की गंभीरता को देखते हुए डंडारी थाना पुलिस और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाया. 

डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा से दुर्व्यवहार

Begusarai News: बेगूसराय में जातीय जनगणना की सूची जारी होते ही असामाजिक तत्वों ने समाज में उपद्रव मचाने के उद्देश्य से संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर गिरा दिया गया. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. लोगों ने असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया. पूरी घटना डंडारी थाना क्षेत्र के कटरमल गांव की टैम्पो बस स्टैंड की है. 

बताया जा रहा है कि देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों के द्वारा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह में अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. घटना की गंभीरता को देखते हुए डंडारी थाना पुलिस और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझाया. 

ये भी पढ़ें- 36% वाले सिर्फ 5, 27% से 12 मंत्री; जातीय जनगणना बिगाड़ेगी नीतीश कैबिनेट की तस्वीर!

स्थानीय लोगों का कहना था, देर रात 4 से 5 की संख्या में लोग आए और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को गिरा दिया. घटना की सूचना पर जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र पासवान भी मौके पर पहुंच गए. सुरेंद्र पासवान ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना अशोभनीय है. 

ये भी पढ़ें- जातीय जनगणना की रिपोर्ट आ गई, क्या मोदी सरकार रोहिणी कमीशन की रिपोर्ट पेश करेगी?

डंडारी थाना अध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने बताया कि असामाजिक तत्वों के द्वारा बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर जल्द ही कार्रवाई करेगी.

रिपोर्ट- राजीव कुमार

Trending news