दिल्ली पुलिस ने धनबाद से किया दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार, जामताड़ा से जुड़े तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1317916

दिल्ली पुलिस ने धनबाद से किया दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार, जामताड़ा से जुड़े तार

झारखंड का जामताड़ा साइबर ठगी के लिए कुख्यात है. नित्य नए हथकंडे अपना कर यहां के साइबर अपराधी अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान जैसे फिल्मी हस्तियों तक को चुना लगा चुके हैं. वहीं ताजा मामले में धनबाद पहुंची दिल्ली नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट साइबर थाने की पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. 

(फाइल फोटो)

धनबाद :  झारखंड के जामताड़ा जिले के साइबर अपराधियों ने देश के लगभग सभी राज्यों में तहलका मचा रखा है. इनकी कहानी केवल देश ही नहीं दुनिया भर में फेमस है. आपको बता दें कि इस बार तो इस साइबर क्राइम के मामले में दिल्ली पुलिस की टीम को झारखंड आना पड़ गया और यहां से इस टीम ने दो अपराधियों को गिरफ्तार भी कर लिया.

दो की हुई गिरफ्तारी, दो की तलाश जारी 
ताजा घटना क्रम में दिल्ली नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट साइबर थाने की पुलिस ने धनबाद के गोविन्दपुर थाना क्षेत्र से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दो अन्य की तलाश में जामताड़ा और देवघर में छापेमारी चल रही है. 

धनबाद से गिरफ्तार किए गए दो साइबर ठग 
बता दें कि झारखंड  का जामताड़ा साइबर ठगी के लिए कुख्यात है. नित्य नए हथकंडे अपना कर यहां के साइबर अपराधी अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान जैसे फिल्मी हस्तियों तक को चुना लगा चुके हैं. वहीं ताजा मामले में धनबाद पहुंची दिल्ली नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट साइबर थाने की पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अन्य की तलाश में छापेमारी जारी कर रही है.

दिल्ली साइबर थाने में दर्ज कराया गया था मामला 
दिल्ली साइबर थाने के सब इंस्पेक्टर अमित मल्लिक के अनुसार दिल्ली में निजी कम्पनी में कार्यरत राजेश शर्मा नामक एक सख्स ने 27 जुलाई को मामला दर्ज कराया था. उनके  खाते से 2 लाख 40 हजार रुपये डीटीडीसी कुरियर डिलीवरी सर्विस के नाम से उड़ा कर जामताड़ा के छोटू एवं अशफाक नामक दो साइबर अपराधियों ने मुर्गाबनी के सिराज के खाते में ट्रांसफर कर दिए एवं उस पैसे में से 40 हजार रुपये उसके बड़े भाई अजहरुद्दीन ने ATM के माध्यम से निकासी कर खर्च कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Bihar Assembly: बीजेपी ने विजय कुमार सिन्हा-सम्राट चौधरी पर लगाया दांव, दिया ये अहम पद

पकड़े गए अपराधियों को कोर्ट में पेश करने के बाद  ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाया जाएगा. जहां उनसे पूछताछ होगी साथ ही अन्य दो साइबर अपराधियों की तलाश में जामताड़ा और देवघर में छापेमारी जारी है. 

Trending news