Jharkhand Crime: ऑनलाइन ठगी गिरोह पर कसा शिकंजा, 6 साइबर अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand Crime: ऑनलाइन ठगी गिरोह पर कसा शिकंजा, 6 साइबर अपराधी गिरफ्तार

Jharkhand Crime: गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराध के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है.

फाइल फोटो

गिरिडीह: Jharkhand Crime: गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराध के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बेंगाबाद और गांडेय थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. 

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में बेंगाबाद थाना इलाके के मानसिंहडीह निवासी राहुल कुमार मंडल, चंदन कुमार, मंडाडीह निवासी कृष्णा साव और गांडेय थाना क्षेत्र के मरगोडीह निवासी भीम मंडल, आसानबोनी निवासी बिनोद मंडल और मुकेश मंडल शामिल है. इन 6 साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 27 मोबाइल फोन और 32 सिम कार्ड बरामद किए हैं. 

ये भी पढ़ें- कार्तिक पूर्णिमा पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, महाधन योग लाएगा जीवन में सफलता

उक्त आशय की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने सभा कक्ष में प्रेसवार्ता के दौरान दी. उन्होंने बताया कि साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गिरिडीह पुलिस के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है और इसी अभियान के तहत गांडेय और बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया और 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी साइबर अपराधी गर्भवती महिलाओं के मोबाइल नंबर पर कॉल करके उन्हें मातृत्व लाभ राशि के रूप में 6300 दिलाने का झांसा देकर ठगी करते थे. इसके अलावा उन लोगों के द्वारा फर्जी बिजली विभाग का अधिकारी बनकर बिजली बिल का बकाया भुगतान राशि जमा करने के लिए डराते थे और फिर उन लोगों से बकाया बिजली बिल जमा करने के नाम पर ठगी करते थे. 

इसके अलावे ये सभी साइबर अपराधी बिजली मित्र एप के माध्यम से भी लोगों के वॉलेट का नंबर प्राप्त कर उन्हें कॉल कर पैसों की ठगी करते थे. साथ ही साथ ये सभी साइबर अपराधी गर्लफ्रेंड व्हाट्सएप ऐप एवं डाक पे के माध्यम से इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाता धारकों के साथ भी ठगी करते थे. छापेमारी दल में मुख्य रूप से साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी पुलिस, निरीक्षक सह साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, गौरव कुमार, सुबल दे, श्याम बाबू राठौर, साकेत वर्मा, जितेंद्र नाथ महतो, विकास कुमार सिंह, सुरेश यादव आदि शामिल थे.

Trending news