Bihar Crime: आरा के सदर अस्पताल में बच्चा चोरी की घटना पर बवाल, पिता ने ऐसे बचाया अपना बेटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1914272

Bihar Crime: आरा के सदर अस्पताल में बच्चा चोरी की घटना पर बवाल, पिता ने ऐसे बचाया अपना बेटा

Arrah Crime News: बच्चा चोर अस्पताल के प्रसुति विभाग से रात के अंधेरे में एक नवजात की चोरी कर भागने का प्रयास कर रहा था. वो तो गनीमत रही कि सही समय पर नवजात के पिता की नजर चोर पर पड़ गई और उसने चोर को पकड़ लिया.

फाइल फोटो

Arrah Crime News: आरा का सदर अस्पताल हमेशा से ही अपनी कारगुजारियों की वजह से सुर्खियों में रहता है. अब इस अस्पताल में बच्चा चोरी का मामला सामने आया है. एक बच्चा चोर अस्पताल के प्रसुति विभाग से रात के अंधेरे में एक नवजात की चोरी कर भागने का प्रयास कर रहा था. वो तो गनीमत रही कि सही समय पर नवजात के पिता की नजर चोर पर पड़ गई और उसने शोर मचा दिया. मरीजों की सहायता से उसने बच्चा चोर को रंगे हाथों पकड़ लिया. हालांकि, भीड़ में चोर भागने में कामयाब रहा. वहीं इस घटना के बाद नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. 

घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधक ने नगर थाना पुलिस को फोन कर बुलाया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे गुस्साए परिजनों को किसी तरह शांत कराकर पूरे घटनाक्रम की छानबीन में जुट गई.जबकि अस्पताल में हो हंगामा की जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल के सिविल सर्जन सुरेश प्रसाद सिंह और उपाधीक्षक डॉ अरूण कुमार दोनों ही घटनास्थल पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दिया साथ ही इस मामले में जो भी दोषी है उन पर कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही है.

ये भी पढ़ें- Munger: मुंगेर में फल विक्रेता के साथ मारपीट से तनाव, पुलिस जांच में जुटी

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शाहपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव निवासी रमेश यादव की पत्नी रुबी देवी पिछले 10 तारीख को डिलीवरी कराने के लिए आरा सदर अस्पताल के प्रसुति विभाग में भर्ती हुई थी.जहां उसी दिन शाम में ऑपरेशन के बाद रुबी देवी ने गर्भ में पल रहे नवजात शिशु को जन्म दिया. इस बीच कल रात जब वो अपने बच्चे के साथ डिलीवरी वार्ड में सो रही थी. तभी मुंह पर मास्क लगाएं एक अज्ञात व्यक्ति डिलीवरी वार्ड में घुस आया और बच्चे को खेलाने के बहाने गोद में उठाकर धीरे से लेकर भागने लगा.

इस दरमियान बच्चे की मां की नींद खुल गई और वो बच्चा चोरी होने को लेकर चिखने-चिल्लाने लगी. बच्चे की मां की चिल्लाने की आवाज सुनकर बगल में सो रहे बच्चे के पिता और मरीज के परिजन भी जाग गए और बच्चा चोरी कर भाग रहे शख्स को खदेड़ कर पकड़ लिया. आरोपी शख्स ने प्रसुति विभाग में कार्यरत जीएनएम पर इस साजिश में हाथ होने की बात बताई. चोरी के आरोप में पकड़ा गया शख्स लोगों की आंख में धूल झोंक मौके से फरार हो गया.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बिहार में अपराधी बेलगाम! आभूषण व्यवसायी के अपहृत पुत्र की हत्या

इसके बाद पीड़ित परिजन मौके पर हंगामा करना शुरू कर दिए. पीड़ित परिजनों की मानें तो अस्पताल में बड़ी संख्या में सुरक्षा गार्ड और स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में बच्चा चोरी करने का प्रयास की घटना कहीं ना कहीं अस्पताल प्रबंधन पर सवाल खड़े कर रहे हैं. बता दें आरा सदर अस्पताल में इसके पहले भी कई बार बच्चा चोरी करने का प्रयास किया जा चुका है और हर बार कार्रवाई के नाम पर अस्पताल प्रबंधन सिर्फ आश्वासन देती है नजर आई है.

रिपोर्ट- मनीष कुमार

Trending news