Bihar News: जमुई में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन को लेकर फिर बवाल, पुलिस टीम पर हमला, दरभंगा से 40 लोग गिरफ्तार
Advertisement

Bihar News: जमुई में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन को लेकर फिर बवाल, पुलिस टीम पर हमला, दरभंगा से 40 लोग गिरफ्तार

Bihar Saraswati Idol Immersion Violence: दरभंगा में हुए उपद्रव पर अब पुलिस सख्त एक्शन लेते हुए दिखाई दे रही है. उपद्रवियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसके अलावा सोशल मीडिया को भी खंगाला जा रहा है. 

सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल

Bihar Saraswati Idol Immersion Violence: बिहार में पिछले कुछ महीनों से हिंदू त्योहारों को टारगेट करके हिंसा फैलाने की साजिश देखने को मिली है. प्रदेश में रामनवमी, हनुमान जयंती के बाद अब सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान भी बवाल देखने को मिला है. प्रदेश के कई जिलों में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी देखने को मिली है. भागलपुर और दरभंगा के बाद अब जमुई से भी इसी तरह की घटना सामने आई है. जमुई टाउन थाना क्षेत्र के सोनाय गांव में शनिवार (17 फरवरी) की देर रात सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान मारपीट हुई. इसकी सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस टीम पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. 

इस दौरान पुलिस की गाड़ी को पूरी तरह पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें चार पुलिस जवान भी घायल हो गए. घायल सभी पुलिस जवानों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल पुलिस जवानों में उमेश यादव, कृष्ण मुरारी, मुन्ना और सुमन कुमारी शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए 8 लोगों को हिरासत में लिया है. बताया जाता है कि शनिवार की देर रात सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन गांव में किया जा रहा था. इसी दौरान आपस में ही मारपीट हुई थी. उसके बाद किसी ने घटना की सूचना डायल 112 की पुलिस टीम को दी थी. जब डायल 112 की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची तो असामाजिक तत्वों ने उस पर भी हमला कर दिया.

ये भी पढ़ें- 2 दिन से लापता महिला का शव मिलने से भड़की पब्लिक, जमकर बवाल, पुलिस-पत्रकारों को पीटा

चारों तरफ से पथराव करना शुरू कर दिया. जिसमें डायल 112 की पुलिस टीम में शामिल चार जवान जख्मी हो गए और एक वाहन भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना की पुष्टि करते हुए जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन ने कहा कि पुलिस घटना के हर बिंदुओं से छानबीन कर रही है. 8 लोगों को हिरासत में लेने के बाद घटना में शामिल सभी अन्य और सामाजिक तत्वों की भी पहचान की जा रही है. किसी भी असमाजिक तत्वों को बक्सा नहीं जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में झड़प, जमकर चले ईट-पत्थर

उधर दरभंगा में हुए उपद्रव पर अब पुलिस सख्त एक्शन लेते हुए दिखाई दे रही है. उपद्रवियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसके अलावा सोशल मीडिया को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस ने अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में 150 लोग नामजद और 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. बता दें कि विसर्जन के दौरान जिले में 2 जगहों पर भारी बवाल देखने को मिला था. एक विशेष समुदाय के लोगों ने जुलूस पर पथराव किया था. जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.

Trending news