Bihar Police: शराबबंदी के बाद भी मिल रहे शराबी, पटना से एक पियक्कड़ तो लखीसराय से 2 धंधेबाज गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1948061

Bihar Police: शराबबंदी के बाद भी मिल रहे शराबी, पटना से एक पियक्कड़ तो लखीसराय से 2 धंधेबाज गिरफ्तार

Bihar Crime News: बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब हर जिले में बड़ी आसानी से मिल जाती है. पुलिस ने सोमवार (6 नवंबर) को राजधानी पटना के गांधी मैदान से एक शराबी को गिरफ्तार किया. तो वहीं लखीसराय पुलिस ने शराब का धंधा करने वाले दो युवकों को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार में साल 2016 से शराबबंदी का सख्त कानून लागू है. प्रदेश में शराब पीना और बेचना तो दूर शराब की खाली बोतल रखने पर भी सख्त सजा का प्रावधान है. इतने सख्त कानून के बाद प्रदेश में शराब का काला कारोबार खूब फल-फूल रहा है. शराब हर जिले में बड़ी आसानी से मिल जाती है. पुलिस ने सोमवार (6 नवंबर) को राजधानी पटना के गांधी मैदान से एक शराबी को गिरफ्तार किया. तो वहीं लखीसराय पुलिस ने शराब का धंधा करने वाले दो युवकों को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की. 

लखीसराय में पुलिस ने शहीद द्वार रेलवे पुल के समीप से गुप्त सूचना पर 31 बोतल विदेशी शराब व बीयर के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों की पहचान समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के नाजीरगंज निवासी श्यामल कुमार और सावन कुमार के रूप में हुई है. लखीसराय थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से तस्करी के लिए शराब की बड़ी खेप ट्रेन से लाया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने रेलवे पुल शहीद द्वार के समीप से शराब के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- Patna News: विधानसभा में आज पेश होंगे जातीय सर्वे के आंकड़े, BJP ने तैयार की रणनीति

राजीव कुमार ने बताया कि बरामद शराब में ओल्ड नाक, ट्रिपल एक्स, रम 750 एमएल का 6 बोतल, रॉयल स्तंम 750 एमएल का चार बोतल, हेयवर्ड्स व 5000 का 500 एमएल का 21 केन बीयर कुल 18 लीटर विदेशी शराब विभिन्न ब्रांड का जब्त किया गया, गिरफ्तार युवकों के खिलाफ मध्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया. उधर पटना पुलिस ने गांधी मैदान से एक युवक को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है. वह शराब के नशे में हंगामा कर रहा था. 

ये भी पढ़ें- Land for JOB: नौकरी के बदले जमीन मामले में CBI की चार्जशीट बढ़ाएगा लालू का दर्द!

गिरफ्तार युवक के पास से मेड इन इटालियन अवैध पिस्टल और 3 जिन्दा कारतूस बरामद हुई है. मामला पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एसएसपी कार्यालय के नजदीक का है. जहां शराब के नशे में धुत एक युवक, मेट्रो निर्माण के सुरक्षा कर्मी से उलझ गया. सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को सूचना दी, जिसपर पुलिस ने नशे में धुत युवक को धर लिया. उसके बाईक की तलाशी ली गई तो डिक्की से एक पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस और 375 एमएल की 3 बोतल शराब बरामद हुई. युवक के खिलाफ आगे की करवाई की जा रही है.

Trending news