Bihar Crime News: जमुई के टॉप 10 अपराधी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, बांका में युवक की हत्या, पढ़ें बिहार की क्राइम स्टोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1970777

Bihar Crime News: जमुई के टॉप 10 अपराधी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, बांका में युवक की हत्या, पढ़ें बिहार की क्राइम स्टोरी

Bihar Crime News: छपरा में आपसी विवाद में हुई मारपीट में पैक्स अध्यक्ष की जान. सदर प्रखंड के लखपुरा पैक्स अध्यक्ष धनंजय सिंह की हुई मौत. पट्टीदारों से हुई मारपीट में जख्मी हुए धनंजय सिंह की हुई मौत. 

बिहार क्राइम न्यूज (File Photo)

Bihar Crime News: बिहार में अपराध लगातार बढ़ रहा है. अपराधी के अपराध को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं. इस बीच पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई भी की है. जमुई पुलिस ने जिले के टॉप 10 अपराधी को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से गिरफ्तार किया है. वहीं, बांका में बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. बेगूसराय में भी बदमाशों का तांडव देखने को मिला. आइए इस ऑर्टिकल में जानते बिहार के किन हिस्सों में क्राइम का कहर देखने को मिला. 

टॉप 10 अपराधी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार
जमुई जिले के टॉप 10 अपराधियों में शामिल उस्मान अंसारी उर्फ अरमान अंसारी को जमुई पुलिस ने बंगाल के आसनसोल से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.जिसकी तालाश कई महीनो से जमुई पुलिस को थी.इस पर गिद्धौर थाना क्षेत्र में हत्या और हत्या कर साक्ष्य छुपाने,आर्म्स एक्ट,लूट सहित कई अन्य जघन अपराध के मामले दर्ज है.साथ ही सीमावर्ती राज्य झारखंड में भी इस पर डकैती के बाद हत्या,आर्म्स एक्ट,सहित आधा दर्जन संगीन मामले दर्ज है. 

उक्त जानकारी कार्यालय कक्ष में जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन ने प्रेस वार्ता के दौरान दी है. उन्होंने कहा कि कुख्यात उस्मान अंसारी उर्फ अरमान अंसारी बड़ा ही शातिर और चालाक है.जो कई महीनो से पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ था. उन्होंने कहा कि 29 मार्च 2023 को नालंदा जिले के चालक कुंदन कुमार की हत्या कर शव को गिद्धौर थाना इलाके में फेंकने मामले में भी इसकी संलिप्तता थी.पुलिसिया अनुसंधान के तहत घटना इस घटना में उस्मान अंसारी उर्फ अरमान अंसारी का भी नाम सामने आया था.पुलिस इसकी गिरफ्तारी के लिए काफी दिनों से जाल बिछा रही थी. लेकिन वह बाल बाल बच जाता था.फिर सूचना के आधार पर बंगाल पुलिस के सहयोग से आसनसोल इलाके से उस्मान अंसारी उर्फ अरमान अंसारी को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि कुख्यात जिले के टॉप टेन अपराधियों में शामिल उस्मान अंसारी उर्फ अरमान अंसारी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मान रही है.

बांका में युवक की गोली लगने से हुई मौत
बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चिरैया पंचायत के मनसरपुर गांव में रविवार की देर रात गांव के ही एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई जबकि उसके परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया है. इस संबंध में एसडीपीओ विपिन बिहारी ने देर शाम जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की रात में रंजीत मंडल के पुत्र अजीत मंडल की गोली लगने एवं इलाज के क्रम में मायागंज भागलपुर अस्पताल में मौत हो जाने की सूचना मिली. 

ये भी पढ़ें:Bihar News:बंद पड़े सिनेमाघर में चल रहा था सेक्स रैकेट का धंधा, हिरासत में 4 महिलाएं

सूचना मिलने पर एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन कर गांव में छापामारी करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया. अनुसंधान एवं पूछताछ के क्रम में यह तथ्य सामने आया कि मृतक अजीत मंडल और उसके दो दोस्त सूरज मंडल एवं अंकित कुमार कि झगड़ा गांव के कुछ युवकों से हुआ था. आपराधिक मंशा से अजीत एक देशी कट्टा लेकर घटनास्थल पर आया किंतु गोली भरते समय गलती से फायर होने से गोली उसकी जांघ में लग गई. मृतक के दोनों दोस्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा एवं एक खोखा बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि पुलिस की तत्परता से अपराधियों द्वारा निर्दोष लोगों को फंसाने के मंसूबे पर पानी फेर दिया. पुलिस ने सूरज मंडल और नाबालिग अंकित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.  

छपरा में आपसी विवाद में हुई मारपीट 
छपरा में आपसी विवाद में हुई मारपीट में पैक्स अध्यक्ष की जान. सदर प्रखंड के लखपुरा पैक्स अध्यक्ष धनंजय सिंह की हुई मौत. पट्टीदारों से हुई मारपीट में जख्मी हुए धनंजय सिंह की हुई मौत. सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम जारी. मौके पर एसडीपीओ सदर संतोष कुमार, भगवान बाजार थानाध्यक्ष विकास मौजूद. मृतक पैक्स अध्यक्ष के भाई लखपुरा पंचायत के पूर्व मुखिया अजय सिंह ने बताया कि उनकी भाभी और आरोपी परिवार में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे पर बहस हो रही थी जिसमे बीच बचाव करने के लिए धनंजय सिंह पहुंचे जहाँ उनपर आरोपी परिवार ने लाठी डंडा और लोहे के रॉड से हमला कर दिया जिसमें उनके सर पर चोट लगी और वह गिर पड़े जिन्हें लेकर लोग सदर अस्पताल पहुंचे जहाँ चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक के पुत्र ने पाँच लोगो को आरोपी बनाया है जिनकी तलाश में पुलिस जुट गई है.

​ये भी पढ़ें:Chhapra: छपरा में पैक्स अध्यक्ष की हत्या से सनसनी, पड़ोसियों ने पीट-पीटकर मार डाला

जमीनी विवाद में चली गोली, एक व्यक्ति मौत 
कैमूर जिले के कूढनी थाना क्षेत्र के दुमदुमा गांव में धान काटने के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट और फायरिंग. गोली लगाने से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर हुई मौत, मौके पर पहुंची पुलिस फायरिंग करने वाले मुख्य आरोपी सहित छह लोगों को किया गिरफ्तार . वही पीड़ित पक्ष के बयान पर कुढ़नी थाना में 16 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ हुआ मामला दर्ज. पीड़ित पक्ष का आरोप था कि जिस जमीन पर धान की फसल लगी है वह जमीन उन्हें लाल पर्चा में मिला हुआ है और दूसरे पार्टी द्वारा जबरन धान काटने से हमलोगों को मना किया जा रहा. वहीं आरोपी अपनी जमीन बता कर इन लोगों को उस खेत पर जाने से रोक रहा था. मनाही के बाद भी जब यह लोग वहां पहुंचे तो फिर उन लोगों द्वारा फायरिंग की गई जिसमें एक गोली संतोष मुसहर को लगी, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही कैमूर डीएम और एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हो गया. 

अखिल भारतीय किसान मजदूर संघ और माले के सैकड़ो लोग घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस से वार्ता करने में लगे थे. आज से पहले भी 16 नवंबर को धान काटने के लिए जब पीड़ित खेतों में पहुंचे थे ऊन आरोपियों द्वारा और पुलिस के द्वारा पिटाई कर भगा दिया गया था. इसके बाद इन लोगों द्वारा कैमूर डीएम और एसपी को लिखित आवेदन देकर शिकायत किया था. जहां कुढनी थाना द्वारा और अंचल अधिकारी द्वारा तत्परता नहीं नहीं दिखाये जाने के कारण इस खेत की विवाद को लेकर गोलीबारी कर दी गई.

जानकारी देते हुए कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया धान की फसल काटने को लेकर विवाद था, जिसमें एक पक्ष द्वारा गोली चलाई गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है . घटना स्थल पर पुलिस पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर रही है. मुख्य आरोपी सहित 6 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है ,बाकी आरोपियों के गिरफ्तारी और हथियार की बरामदगी को लेकर छापामारी किया जा रहा है.

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, एक की मौत
छपरा के रिविलगंज में दो गुटों के बीच गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकी दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया है. घटना सोमवार के दोपहर का जब जब एक जमीनी विवाद में दो गुटों के बीच मारपीट हो गया. जिससे देखते देखते दोनो गुट द्वारा गोलीबारी की जाने लगी . जिसमें दो लोग को गोली लग है. एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल है. जिसका ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मृतक की पहचान रिविलगंज थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी गजेंद्र सिंह पिता गौतम सिंह के रूप में हुई है. घायल की पहचान संजीव सिंह पिता जलेश्वर सिंह के रूप में हुई है. सदर अस्पताल में शव पहुचने के साथ ही अफरातफरी का माहौल ही गया . इस मामले दो पुलिस द्वारा दो लोग को हिरासत में लिया गया है.

छपरा सदर अस्पताल में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गया. जब पुलिस के सामने ही मृतक के परिजन आक्रोशित हो उठे. परीजनो द्वारा थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मी पर मिलीभगत करते हुए विवाद कप बढ़ाने का आरोप लगाया जा रहा था. परीजनों का शिकायत है कि घटना के पूर्व कई बार पुलिस को सूचित किया गया, लेकिन लेकिन पुलिस नही पहुची. पुलिस समय पर पहुँचती तो हादसा नही होता.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतक का परिजनों ने बताया कि जमीन को लेकर चले आ रहे विवाद में सोमवार के दोपहर बकझक हो गया. बकझक के बाद विरोधी गुट द्वारा गोली चलाई जाने लगी. जिसमे गोली सीधे मृतक के सर में लग गई जिसके बाद अनान फानन में ईलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहाँ चिकित्सको में मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पूर्व में भी प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाई नही की गई.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए रिविलगंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के नवादा गांव में दो गुटों में गोलीबारी में एक व्यक्ति के सर में गोली लग गई जिसकी मौत हो गई है .जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. पुलिस द्वारा इस मामले में दो लोग को हिरासत में लिया गया है फिलहाल पुलिस सभी मामलों पर घंटा से जांच कर रही है. गोलीबारी का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है फिलहाल पुलिस गांव में कैंप की हुई है.

दरभंगा में छठ की रात अपराधियों ने मारी गोली 
दरभंगा जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के ओझौल गांव में एक बार फिर गोलियों चली. देर रात बाइक सवार छह अपराधियों ने एक युवक अजय सिंह को गोली मार दी जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. जिसे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. डीएमसीएच में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि युवक के बांह में दो गोली लगी है. जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

बताया जाता है कि घायल युवक का नाम अजय सिंह है गुजरात में रहकर मजदूरी करता है. छठ के मौके पर वह अपने घर आया था.घायल युवक ने बताया कि बीते दिन कुछ युवक से कुछ बात के लिए बकझक हुई थी. लेकिन उसकी किसी से कोई दुश्मनी नही है. घायल युवक अजय सिंह ने बताया की बीती रात बाइक सवार तीन युवक नजदीक आया और हमको गोली मार दिया. जिसमे एक चंद्रशेखर नाम का युवक था जबकि गांव के ही मनोज ठाकुर का दोनो बेटा था. इसके बाद क्या हुआ हम नही देखे की क्या हुआ. बता दें की गत एक सप्ताह के भीतर ओझौल गांव की गोली चलने की दूसरी घटना हुई है.

इस सम्बंध में डीएसपी अमित कुमार ने कहा कि ओझौल में युवक अजय सिंह को कुछ अपराधियो ने गोली मार दी है. घायल युवक का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है. घायल युवक को दो गोली लगी है. होश में आने के बाद युवक से पूछताछ के बाद कार्यवाई की जाएगी.

बेगूसराय में अपराधियों का तांडव 
बेगूसराय में एक बार फिर अपराधियों का तांडव देखने को मिला जहां बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एक युवक को घर से बुला कर ले जाकर गोली मारकर हत्या कर दी.इस हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई वहीं गांव में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया. घटना लाखो थाना क्षेत्र के भैरवार वार्ड नंबर एक की है. मृतक की वक्त की पहचान भैरवार वार्ड नंबर 1 के रहने वाले सुधीर सिंह का पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में की गई है. 

परिजनों ने बताया कि प्रिंस कुमार छठ पुजा के मौके पर अपने घर आया था. छठ पूजा मना कर प्रिंस आज अपने घर पर बैठा हुआ था. तभी दो की संख्या में अपराधी आया और उसे जबरन घर से बुलाकर ले गया, और उसे दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. वही हत्या करने के बाद अपराधियों का हौसला इतना बुलंद था कि शव को उसके घर के सामने फेंक कर फरार हो गया. परिजनों ने यह भी बताया कि गांव के दबंग अपराधी है. 

उन्होंने बताया कि इसके डर से कोई भी कुछ नहीं बोल सकता है. फिलहाल इस के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना लाखों थाना पुलिस को दी मौके पर लाखों थाने के पुलिस पहुंचकर पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है. वही इस हत्या के बाद परिजनों के द्वारा शव को उठाने नहीं दिया जा रहा है. फिलहाल इस हत्या के बाद इलाके में पूरी तरह दहशत का माहौल बना हुआ.

मधेपुरा में एक महादलित बुजुर्ग महिला की पीट पीटकर हत्या
मधेपुरा में एक महादलित परिवार के बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर हत्या. गांव के हीं अशोक यादव समेत 4 से 5 की संख्या में नशे में धुत दबंगों ने घटना को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि घटना के पीछे महादलित परिवार की नाबालिग पुत्री से जुड़ा है तार, गांव के लोगों ने दबी जुबान से बताया कि अशोक यादव और उनके गुर्गों ने पहले महादलित युवती के साथ छेड़खानी करने का प्रयास किया जिसका विरोध करने पर दबंगों ने पहले तो लाठी डंडे से जमकर दौरा दौरा कर पिटा जिससे इस दौरान बुजुर्ग महिला की पिट पीटकर हत्या कर दी गई.हालांकि गांव के लोग कैमरे पर यह बात बताना मुमकिन नहीं समझ रहे हैं. 

दरअसल, मामला मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पोखराम परमाणनंदपुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 का है.जहां बीते देर रात एक महादलित परिवार पर गांव के हीं यादव समुदाय के दबंग लोगों ने हमला बोला और घर में घुस कर पत्नी-पत्नी को गांव में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.इस दौरान बीच बचाव करने पहुंची 50 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी पीट पीट कर हत्या कर दी. हालांकि इस घटना में एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि पड़ोस के हीं अशोक यादव उर्फ कारी यादव समेत गांव के चार से पांच नशेरी मिलकर घटना को अंजाम दिया है.वहीं घटना के संबंध में मृतिका की बहू सुनीता देवी ने बताया कि हमलोग छठ घाट से वापस लौट के घर आए तो मेरी सास मेरी बच्ची को लेकर चौकी पर बैठ गई और हम खाना बनाने के लिए चूल्हा के पास जा के बैठे हीं थे कि इसी दौरान पड़ोस के लोगों ने जातिसूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए कहा कि चलो धोबिया का लहास नहीं गिराना है. 

सभी लोग शराब के नशे में था और आया मेरी सास के साथ अंधाधुंध मारपीट करने लगा. हम अपनी बच्ची को लेकर किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई. घर के बाहर निकलते ही एक बाइक वाला हमको मिला तो हम गांव के ही एक सनातन चाचा के पास आए लेकिन गांव के कोई भी लोग मेरी सास को बचाने के लिए नहीं आया. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस तत्काल शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया और तीन लोगों गिरफ्तार भी किया है साथ फिलहाल पीड़ित परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है आवेदन प्राप्त होते हीं आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खगड़िया में किसान की गोली मारकर हत्या
खगड़िया के चौथम थाना क्षेत्र के पुर्वी बोरने गांव में अज्ञात अपराधियों के द्वारा एक बृद्ध आनंदी सिंह की गोलीमार कर हत्या कर दिया. घटना उस समय हुई जब आनंदी सिंह अपने बासा पर सोए हुए थे.ग्रामीणों के द्वारा  चौथम थाना पुलिस को सुचना दिया गया जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहूंचकर  शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हलांकि अभी तक घटना की कारणों के बारे में पता नही चल पाया है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि घटना के कारण और अपराधियों की पहचान कर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

जमुई से अभिषेक निरला, बांका से बीरेंद्र सिन्हा की रिपोर्ट

Trending news