Bihar Crime News: बेतिया, बांका और बेगूसराय में अपराधी बेलगाम! पटना में डकैती, पढ़ें क्राइम स्टोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1976031

Bihar Crime News: बेतिया, बांका और बेगूसराय में अपराधी बेलगाम! पटना में डकैती, पढ़ें क्राइम स्टोरी

Bihar Crime News: बेगूसराय में एक बार फिर मामूली बात को लेकर दबंग पड़ोसियों ने घर में घुसकर एक पूरे परिवार की जमकर पिटाई कर दी. जिससे दो महिला समेत 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिनका इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है.

बिहार क्राइम न्यूज (File Photo)

Bihar Crime News: बिहार सरकार पर विपक्ष प्रदेश में जंगलराज होने का आरोप लगाता रहता है. इसके पीछे विपक्ष तर्क देता है कि पूरे बिहार में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. वह आए दिन अपराध को अंजाम देते रहते हैं. अपराधियों के अंदर कानून का डर खत्म हो गया है. दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में डकैती का मामला सामने आया है. वहीं, बेतिया, बांका और बेगूसराय में बदमाशों ने कई वारदात को अंजाम दिया है.

बेगूसराय में अपराधी बेलगाम 
बेगूसराय में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. इसी कड़ी में अपराधियों ने एक बार फिर आपसी रंजिश में एक युवक को गोली मार कर घायल कर दिया. घायल अवस्था में युवक को इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाजरत है. यह पूरा मामला चेरीया बरियारपुर थाना क्षेत्र के श्रीपुर गांव की है. घायल युवक की पहचान चिड़िया बरियारपुर थाना क्षेत्र के खंजाहांपुर गांव के रहने वाले शशिभूषण सिंह के पुत्र और भूतपूर्व मुखिया शिवशंकर सिंह के पोता रवि रंजन कुमार के रूप में की गई है. 

घायल रवि रंजन कुमार ने बताया है कि घर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर किसी काम के लिए बाजार जा रहे थे. तभी श्रीपुर के पास एक मोटरसाइकिल पर तीन अपराधी आए गोली मार दिया. उन्होंने बताया की गोली मारकर तीनों अपराधी मोटरसाइकिल से फरार हो गया. गोली लगते ही वहीं पर रविरंजन बेहोश होकर गिर गया. वही गोली लगने की सुचना मिलते ही परिजन आनन फानन में घटनास्थल पर पहुंचकर रवि रंजन को उसे जगह से उठाकर इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां स्थिति को चिंता देखते हुए डॉक्टर ने उसे बेगूसराय सदर स्थल रेफर कर दिया जहां भी इलाजरात है. उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले गांव के ही रहने वाले युवक के साथ मामूली विवाद हुआ था. इस भी विवाद के बदले में रविरंजन को गोली मार कर घायल कर दिया है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है.

बेगूसराय में पड़ोसियों ने घर में घुसकर एक पूरे परिवार को पीटा
बेगूसराय में एक बार फिर मामूली बात को लेकर दबंग पड़ोसियों ने घर में घुसकर एक पूरे परिवार की जमकर पिटाई कर दी. जिससे दो महिला समेत 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिनका इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पहाड़ी गाछी मोहल्ले की है. घायलों की पहचान बालेश्वर यादव, सुमित्रा देवी समेत परिवार के अन्य लोगों के रूप में की गई है. पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया है के गांव के ही नेपो यादव और बालक यादव ने अपने अन्य अपराधी साथियों, परिवार के लोगों के साथ मिलकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है. 

पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया है कि मारपीट के वक्त आरोपियों की तरफ से छह राउंड गोली भी चलाई गई जिसमें एक गोली बालेश्वर यादव को छूते हुए निकल गई गनीमत रही कि उनकी जान बच गई . फिलहाल, पीड़ित पक्ष की तरफ से मुफस्सिल थाने में आवेदन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गुहार लगाई गई है.

बेतिया में चाकूबाजी, एक की मौत
बेतिया में बारात देखने गए दो बच्चों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. दोनों बच्चों के अभिभावक एक दूसरे से भीड़ गए और जमकर चाकूबाजी हुई. इस चाकूबाजी की घटना में एक अभिभावक की मौत हो गई है. बता दें कि घटना योगापट्टी थाना अंतर्गत गोलाघाट गांव की है जहां गांव में एक बारात आई थी. बच्चे गांव में आए को बारात देखने गए थे. इसी दौरान दो बच्चों के बीच विवाद हुआ. अभिभावक एक दूसरे से भीड़ गए. 

बताया जा रहा है कि रूपेश ठाकुर और हीरामन यादव में जमकर मारपीट हुई, जिसमें हीरामन यादव के गले में चाकू लगने से मौत हो गई है. आनंद फानन में देर रात्रि हीरामन यादव को स्थानीय पीएचसी पहुंचाया गया. जहां पर हीरामन यादव की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौके पर पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुट गई है. 

बेतिया में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव
बेतिया में पेड़ से लटकता युवक का शव मिला है. घटना नरकटियागंज के रमौली मंदिर परिसर की है. मंदिर परिसर में पेड़ से लटकता शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. मृतक का नाम दीपक कुमार बताया जा रहा है जो धूमनगर बेलवाटोला गांव का निवासी था. मंदिर परिसर के कुछ दूरी पर पेड़ से लटकता शव मिला है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है. एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं. 

शिकारपुर थाना पुलिस भी मामले की जांच कर रही है. शव को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया है. शव मिलने से क्षेत्र कई तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है. युवक के पास से मोबाइल बाइक और पर्स बरामद हुआ है. एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह ने बताया है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेजा दिया गया है. परिजनों के आवेदन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बेतिया में सात घरों में हुई चोरी
मझौलिया में चोरों के आतंक से स्थानीय लोग खौफ और दहशत में है. पिछले दो दिनों में चोरों ने ताबड़तोड़ सात घरों में चोरी की वारदात जो अंजाम दिए है, चोरों के इस वारदात से आमलोगों में दहशत का माहौल है. चोरों ने फौजी का घर हो या दुकान हो सभी जगह एक के बाद एक चोरी के वारदात को अंजाम दिया है. लोगों के घरों में रखें कपड़ा नगदी जवेलर्स समेत कई किमती चीजों पर हाथ साफ किया है. 

बताया जा रहा है पारसा गांव में दो दिनों में लगभग सात घरों में चोरी हुई है. बीती देर रात्रि पांच घरों में एक के बाद एक चोरी की घटना से ग्रामीण दहशत में है. शंभू शरण सिंह, कामेश्वर सिंह, नंदन सिंह और गुड्डू ठाकुर के यंहा कल देर रात्रि भीषण चोरी हुई है. मझौलिया पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पीड़ित परिवारों ने पुलिस को आवेदन दिया है.

​ये भी पढ़ें:अपराधी कितने बेखौफ! वैशाली में IAS अधिकारी की फैमिली के साथ मारपीट और लूटपाट

बांका में विवाहिता की संदेहास्पद मौत
बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के खेमीचक गांव में  देर रात एक विवाहिता की संदेहास्पद मौत हो गई. मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, खेमीचक गांव के नीतीश मंडल की पत्नी मनीषा देवी (21) की देर रात अचानक तबियत खराब हो गई. घर में मौजूद उनके ससुर पप्पू मंडल एवं सास बर्फी देवी ने उन्हें इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया, जहां डॉक्टर ने उनका प्राथमिक उपचार किया और उनकी स्थिति गंभीर देख उन्हें बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया, लेकिन अस्पताल पहुंचने के पूर्व ही विवाहिता की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

पटना में एसपीजी कमांडो के घर डकैती 
पटना में हथियार से लैस 16 की संख्या में आए डकैतों ने एसपीजी कमांडो के घर का मेन दरवाजा तोड़ कर घर में दाखिल हुए और घर के सभी सदस्य को पिस्टल के नोक पर बंधक बना कर डकैती की घटना का अंजाम दिया. वहीं, डकैतों ने एसपीजी कमांडो राहुल सिंह के घर से एक लाख रुपए नकद और 13 लाख रुपए के जेवरात समेत अन्य कीमती सामान्य अपने साथ ले गए. इस दौरान पीड़ित परिवार के विरोध करने पर डकैतों ने परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट भी किया. डकैती की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने पूरे मामले की छानबीन की. साथ ही डॉग स्कॉट की टीम की मदद से डकैतों का सुराग लगाने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:दो-दो पिस्टल हाथों में लिए हुए शख्स का वीडियो वायरल, डांसर के साथ लगाए ठुमके

कैमूर में सीमेंट दुकानदार अपराधियों ने मारी गोली 
कैमूर जिले के भभुआ थाना क्षेत्र के अखलास पुर पेट्रोल पंप के बगल में स्थित सीमेंट दुकान के बाहर बैठे दुकानदार को दो बाइक से आए पांच अपराधियों ने मारी गोली, गोली सीने में फंसी सदर अस्पताल भभुआ में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर किया गया रेफर. घायल दुकानदार राजेश कुमार बताया जा रहा है, जो भभुआ थाना क्षेत्र के डीहरा का रहने वाला है, लेकिन भभुआ थाना क्षेत्र के अखलाशपुर में ही मकान बना लिया है. इस समय अपराधी का हौसला बुलंद हो गया है. घटनास्थल काफी भीड़भाड़ वाला है जो एसपी आवास से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर यह घटना घटी है. शहरों में गस्ती लगाने की दावा करने वाली भभुआ पुलिस क्राइम कंट्रोल पर नियंत्रण नहीं रख पा रही, जिसका नतीजा रहा की अपराधियों ने दुकानदार को गोली मार दिया और अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

बेगूसराय से जीतेन्द्र चौधरी, बेतिया से धनंजय द्विवेदी, बांका से बीरेंद्र सिन्हा, पटना से प्रवीण कांत, कैमूर से नरेंद्र जयसवाल की रिपोर्ट

Trending news