असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर की प्रतिमाओं को किया खंडित, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2117013

असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर की प्रतिमाओं को किया खंडित, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News: जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मलयपुर लक्ष्मीपुर मुख्य मार्ग के बखारी चौक स्थित शिव पार्वती मंदिर के परिसर में स्थापित आधा दर्जन देवी देवताओं के प्रतिमाओं को असामाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया.

शिव मंदिर में तोड़फोड़

जमुई:Bihar News: जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मलयपुर लक्ष्मीपुर मुख्य मार्ग के बखारी चौक स्थित शिव पार्वती मंदिर के परिसर में स्थापित आधा दर्जन देवी देवताओं के प्रतिमाओं को असामाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया. इधर देवी देवताओं के मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुड़ गई. इस घटना के बाद लोगों में रोष व्याप्त है. स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना पंचायत के मुखिया को दी. सूचना के बाद मौके पर मुखिया पहुंचकर इस घटना की जानकारी बरहट थाना पुलिस को दी.

बरहट थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों से मामले की जानकारी लेकर छानबीन में जुट गई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस घटना की जानकारी तब हुई जब महिलाएं पूजा अर्चना करने के लिए मंदिर पहुंची थी. महिलाओं ने देखा कि हवन मंडप में स्थापित राम-सीता,शंकर-पार्वती, राधा-कृष्ण बजरंगबली सहित गणेश की मूर्तियां टूटी हुई हैं. जिसके बाद मंदिर परिसर में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. वहीं ग्रामीणों के द्वारा इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई.

मामले को लेकर मुखिया कपिल देव प्रसाद ने बताया कि 20 सालों से यह शिव मंदिर क्षेत्र के लोगों के लिए आस्था का केंद्र बना हुआ है. स्थानीय लोग यहां हर दिन पूजा अर्चना करने आते है. यहां प्रत्येक सोमवार को महिलाओं के द्वारा शिव चर्चा भी की जाती है. ग्रामीणों ने बताया कि 30 मार्च से 7 अप्रैल तक मंदिर परिसर में श्री श्री 108 वासुदेव महायज्ञ का आयोजन होने वाला है. जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. ऐसे में असामाजिक तत्वों के द्वारा जानबूझकर मूर्तियां खंडित कर लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाने का काम किया है. इस संबंध में बरहट थाना अध्यक्ष कुमार संजीव का कहना है की इस घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- अभिषेक निराला

ये भी पढ़ें- झामुमो कार्यकर्ताओं ने निकाला न्याय मार्च, केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

Trending news