झारखंड: संविधान दिवस के समापन पर बोले CM सोरेन- NCC किसी परिचय की मोहताज नहीं है
Advertisement

झारखंड: संविधान दिवस के समापन पर बोले CM सोरेन- NCC किसी परिचय की मोहताज नहीं है

संविधान दिवस के समापन समारोह के मौके पर एमसीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन आड्रे हाउस में किया गया है, जिसमें एनसीसी के कैडेट और सेना के लोग शामिल हुए. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि एनसीसी किसी परिचय का म

झारखंड: संविधान दिवस के समापन पर बोले CM सोरेन- NCC किसी परिचय की मोहताज नहीं है.

रांची: संविधान दिवस के समापन समारोह के मौके पर एमसीसी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन आड्रे हाउस में किया गया है, जिसमें एनसीसी के कैडेट और सेना के लोग शामिल हुए.

इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि एनसीसी किसी परिचय का मोहताज नहीं है. NCC लंबा सफर तय कर देश के संविधान के साथ कदम से कदम मिला कर लोकतांत्रिक व्यवस्था के ढांचे को संरक्षित करने में अहम भूमिका निभाते हुए खुद सीएम ने कहा राज्य में एनसीसी के दो बटालियन हजारीबाग और रांची में संचालित है.

एनसीसी का डायरेक्टरेट पटना में है. एक हेडक्वार्टर झारखंड में भी कर पाएं तो एनसीसी को और बड़ा बल मिल सकता है. झारखंड में जो यहां की भौगोलिक संरचना है, सामाजिक संरचना है, एनसीसी को और ऊर्जा देने के लिए पर्याप्त है.

सीएम ने आगे कहा कि नौ सेना के एनसीसी कैडेट के लिए जो व्यवस्था की मांग की गई है. हमारे पास पर्याप्त संसाधन मौजूद है. फ्लाइंग अकादमी भी यहां है. एनसीसी के साथ मिल कर बेहतर कार्य योजना बनाने की जरूरत है, एनसीसी हमें जो सीखती है उसे हम आम जनों तक भी पहुंचाए. 

कार्यक्रम के दौरान कैडेटों ने कल्चरल प्रोग्राम का भी प्रदर्शन किया तो मुख्यमंत्री ने कुछ कैडेट को सम्मानित भी किया.