Water Crisis: चतरा शहर के गुदरी बाजार में पेयजल संकट गहराया, बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2282543

Water Crisis: चतरा शहर के गुदरी बाजार में पेयजल संकट गहराया, बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग

Chatra Water Crisis: झारखंड के चतरा में करीब 10 दिनों से पड़ रही बेतहाशा गर्मी के कारण शहर के गुदरी बाजार में पेयजल संकट गहरा गया है. स्थिति ऐसी हो गई है कि यहां के लोग बूंद- बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. अगर सप्ताह में एक या दो दिन कोई टैंकर पानी आपूर्ति के लिए इस मोहल्ले में पहुंचती भी है. 

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग

चतरा: Chatra Water Crisis: झारखंड के चतरा में करीब 10 दिनों से पड़ रही बेतहाशा गर्मी के कारण शहर के गुदरी बाजार में पेयजल संकट गहरा गया है. स्थिति ऐसी हो गई है कि यहां के लोग बूंद- बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. अगर सप्ताह में एक या दो दिन कोई टैंकर पानी आपूर्ति के लिए इस मोहल्ले में पहुंचती भी है तो वहां लगने वाली लंबी-लंबी कतारों को देखकर पानी की समस्या का अनुमान लगाया जा सकता है. 

गर्मी के वजह से पानी का जलस्तर काफी नीचे गिरा 
वार्ड तीन निवासी सह व्यवसायी डब्लू जायसवाल ने बताया कि 10 दिनों से शहर का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह रहा है. जिसके कारण पानी का जलस्तर काफी नीचे चला गया है. कुवां सुख चुका है, चापानल पानी देना छोड़ दिया है. स्थिति ऐसी हो गई है कि यहां के लोगों के समक्ष नहाने धोने से लेकर पीने की पानी तक कि समस्या हो गई है. 

सप्ताह में मात्र 2 दिन नगर पालिका प्रशासन पहुंचा रहा टैंकर 
उन्होंने आगे बताया कि ऐसे में सप्ताह में मात्र 2 दिन नगर पालिका प्रशासन के द्वारा टेंकर से पानी की आपूर्ति की जा रही, जिसमें पानी लेने के लिए लोगों में होड़ मची रहती है. इधर इस बाबत पूछे जाने पर नगर पालिका की कार्यपालक पदाधिकारी विनीता कुमारी ने बताया कि शहर के लगभग सभी वार्डो में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है. इस समस्या को देखते हुए सभी वार्डों में टैंकर से जलापूर्ति कराने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने आगे बताया कि जहां पानी नहीं जा पा रही है. वहां के लोग संपर्क कर सकते हैं. उन्हें पेयजल की आपूर्ति की जाएगी.
इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक, चतरा

यह भी पढ़ें- Nalanda News: प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना का मिल रहा लाभ, लाभार्थियों ने गिनाई उपलब्धियां

Trending news